दिल्ली

delhi

IPL 2022, DC vs RR: दिल्ली ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

By

Published : Apr 22, 2022, 7:11 PM IST

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रास्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का 34वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. दिल्‍ली और राजस्‍थान दोनों ने अपनी प्‍लेइंग 11 में एक भी बदलाव नहीं किया है.

IPL 2022  DC vs RR  वानखेड़े स्‍टेडियम  आईपीएल 2022  राजस्‍थान रॉयल्‍स  दिल्‍ली कैपिटल्‍स  Rajasthan Royals  Delhi Capitals
IPL 2022, DC vs RR

मुंबई:दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रास्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का 34वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है. दिल्‍ली और राजस्‍थान दोनों ने अपनी प्‍लेइंग 11 में एक भी बदलाव नहीं किया है.

बता दें कि दिल्‍ली और राजस्‍थान के बीच पहले यह मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में होना था. मगर दिल्‍ली खेमे में कोविड-19 मामले बढ़ने के बाद इस मैच को मुंबई के वानखेडे़ स्‍टेडियम पर स्‍थानांतरित कर दिया गया. दिल्‍ली और राजस्‍थान दोनों ने अपने पिछले मैच में जीत दर्ज की थी. दिल्‍ली ने पंजाब को नौ विकेट से हराया था. वहीं, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को सात रन से मात दी थी. इस समय राजस्‍थान की टीम 6 में से 4 मैच जीतकर आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 6 में से तीन मैच जीते और वो अंक तालिका में छठे स्‍थान पर है. आज संजू सैमसन और ऋषभ पंत एक-दूसरे को पटखनी देकर अंक तालिका में अपनी स्थिति और बेहतर करना चाहेंगे. वैसे, दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो दोनों ही टीमें एकदम बराबर पर हैं. दिल्‍ली और राजस्‍थान के बीच आईपीएल में अब तक 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें से दिल्‍ली ने 12 और राजस्‍थान ने 12 मैच जीते. वानखेड़े स्‍टेडियम पर दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए, यहां दोनों बार राजस्‍थान विजेता बना.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: DC कोच रिकी पोंटिंग के परिवार का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव

हालांकि, पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो दिल्‍ली ने चार जबकि राजस्‍थान सिर्फ एक मैच जीत सका. आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे. तब दिल्‍ली और राजस्‍थान दोनों ने एक-एक मैच जीता था. ऐसे में आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है, क्‍योंकि जो टीम विजेता बनेगी, उसे न सिर्फ मौजूदा आईपीएल में फायदा मिलेगा, बल्कि वो दोनों टीमों के बीच आंकड़ों में भी आगे निकल जाएगी.

दिल्‍ली और राजस्‍थान के बीच पहले यह मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में होना था. मगर दिल्‍ली खेमे में कोविड-19 मामले बढ़ने के बाद इस मैच को मुंबई के वानखेडे़ स्‍टेडियम पर स्‍थानांतरित कर दिया गया. दिल्‍ली और राजस्‍थान दोनों ने अपने पिछले मैच में जीत दर्ज की थी. दिल्‍ली ने पंजाब को 9 विकेट से हराया था. वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 रन से मात दी थी. इस समय राजस्‍थान की टीम 6 में से 4 मैच जीतकर आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 6 में से तीन मैच जीते और वो अंक तालिका में छठे स्‍थान पर है. आज संजू सैमसन और ऋषभ पंत एक-दूसरे को पटखनी देकर अंक तालिका में अपनी स्थिति और बेहतर करना चाहेंगे. वैसे, दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो दोनों ही टीमें एकदम बराबर पर हैं. दिल्‍ली और राजस्‍थान के बीच आईपीएल में अब तक 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें से दिल्‍ली ने 12 और राजस्‍थान ने 12 मैच जीते. वानखेड़े स्‍टेडियम पर दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए. यहां दोनों बार राजस्‍थान विजेता बना.

यह भी पढ़ें:एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं चहल : ग्रीम स्मिथ

हालांकि, पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो दिल्‍ली ने चार जबकि राजस्‍थान सिर्फ एक मैच जीत सका. आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे. तब दिल्‍ली और राजस्‍थान दोनों ने एक-एक मैच जीता था. ऐसे में आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि जो टीम विजेता बनेगी, उसे न सिर्फ मौजूदा आईपीएल में फायदा मिलेगा, बल्कि वो दोनों टीमों के बीच आंकड़ों में भी आगे निकल जाएगी.

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग 11:पृथ्‍वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्‍तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्‍ताफिजुर रहमान और खलील अहमद.

राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग 11:जोस बटलर, देवदत्‍त पडिक्‍कल, संजू सैमसन (कप्‍तान), शिमरोन हेटमायर, करुण नायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, ओबेड मैकॉय, प्रसिद्ध कृष्‍णा और युजवेंद्र चहल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details