दिल्ली

delhi

KL Rahul ने अपनी इंजरी को लेकर दिया अपडेट, आईपीएल के साथ-साथ WTC फाइनल से भी हुए बाहर

By

Published : May 5, 2023, 5:33 PM IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में फिल्डिंग करने के दौरान चोटिल हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2023 के बचे हुए मैचों के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो गए हैं. केएल राहुल ने खुद इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी है...

Injured KL Rahul out of IPL 2023
आईपीएल 2023 से बाहर हुए केएल राहुल

नई दिल्ली : आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स को एक बड़ा झटका लगा है. चोट के कारण कप्तान केएल राहुल आईपीएल से बाहर हो गए हैं. वो अब बचे हुए मैचों में नहीं खेल पायेंगे. राहुल का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए भी एक बड़ा झटका है क्योंकि उन्हें अब जांघ की सर्जरी करानी होगी जिसके कारण वो 7-12 जून के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी नहीं खेल पायेंगे. बता दें कि WTC फाइनल के लिए घोषित भारतीय टीम के स्कवॉड में केएल राहुल भी शामिल थे. केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर लंबे-चौड़े कैप्शन के साथ एक पोस्ट कर अपने इंजरी को लेकर अपडेट दिया है.

बता दें कि 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मैच में फिल्डिंग करते समय हैमस्ट्रिंग के कारण केएल राहुल को मैदान से बाहर जाना पड़ा था. चोटिल होने के बावजूद राहुल आखिरी में बैटिंग करने मैदान पर उतरे थे लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे.

केएल राहुल ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'अपडेट - मेडिकल टीम के साथ पूरी तरह से विचार और परामर्श के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि शीघ्र ही मुझे जांघ की सर्जरी करानी होगी. मेरा ध्यान आने वाले हफ्तों में अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी पर रहेगा. यह एक कठिन कॉल है, लेकिन मुझे पता है कि पूर्ण रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए यह सही है' अपनी आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए राहुल ने लिखा, 'टीम के कप्तान के रूप में, मुझे दुख है कि अहम समय पर मैं टीम के साथ नहीं हूं. लेकिन, मुझे विश्वास है कि टीम के खिलाड़ी हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. मैं हर मैच को मैदान के बाहर से देखते हुए उनका हौसला बढ़ाऊंगा'.

केएल राहुल ने आगे लिखा, 'मैं पूरी तरह से निराश हूं कि मैं अगले महीने टीम इंडिया के साथ ओवल में नहीं रह पाऊंगा. मैं ब्लू जर्सी में वापस आने और अपने देश की मदद करने के लिए सब कुछ करूंगा. यह हमेशा से मेरा फोकस और प्राथमिकता रही है. अपनी इस पोस्ट में केएल राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के टीम मैनेजमेंट, बीसीसीआई और अपने फैंस का इस कठिन समय में उनका समर्थन करने के लिए आभार व्यक्त किया है. राहुल ने आखिरी में लिखा है, 'इंजरी कभी भी आसान नहीं होती हैं, लेकिन मैं हमेशा की तरह इस बार भी अपना पूरा देने की कोशिश करूंगा. सभी को समर्थन और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद'.

ये भी पढ़ें - GT vs RR : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान बोले, ऐसा हो जाए तो हम भी 80 नहीं 180 मीटर का छक्का जड़ें!

ABOUT THE AUTHOR

...view details