दिल्ली

delhi

Mohammad Kaif on Chepauk IPL 2023 : पूर्व भारतीय दिग्गज ने चेपॉक को बताया सीएसके का गढ़, जीत सकती है आज का मैच!

By

Published : Apr 3, 2023, 7:34 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 7:46 PM IST

IPL 2023 Mohammad Kaif Statement : चेन्नई के चेपॉक स्ट्रेडियम में आज 3 अप्रैल को आईपीएल का 6वां मैच खेला जा रहा है. इसी बीच पूर्व भारतीय दिग्गज मोहम्मद कैफ ने चेपॉक मैदान को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Former Indian cricketer Mohammad Kaif
पूर्व भारतीय दिग्गज मोहम्मद कैफ और चेन्नई सुपर किंग्स

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने चेन्नई के चेपॉक मैदान की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है. आज सोमवार 3 अप्रैल को चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला जा रहा है. यह मुकाबला आईपीएल 2023 टूर्नामेंट का 6वां मैच है. इस लीग में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स अपना दूसरा मुकाबला खेल रही है. इस मैच में चेन्नई जीतने के लिए अपना पूरा जोर आजमाएगी. सीएसके ने इस टूर्नामेंट में अपने खेले की शुरुआत आईपीएल 2023 के आगाज के साथ की थी. चेन्नई का पहला मैच हार्दिक पांड्या की गुजराज टाइटंस के साथ नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया था. इस मुकाबले को गुजरात ने 4 गेंद रहते हुए 5 विकेट से जीत लिया था. आज का मुकाबला चेन्नई जीत सकती है ऐसी उम्मीद मोहम्मद कैफ ने जताई है.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ चेपॉक स्टेडियम की पिच को स्पिन फ्रेंडली बताया है. उनका कहना है कि इस मैदान की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है. इसके चलते एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आज के मैच में मजबूत होने में मदद मिलेगी. एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके करीब 1426 दिनों के बाद क्रिकेट मैच खेल रही है. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैदान पर आखिरी बार 7 मई 2019 को खेला गया था.

मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स से इंटरव्यू में कहा कि 'यह मैदान हमेशा मेहमान टीमों के लिए एक चुनौती होती है कि चेन्नई में सीएसके को कैसे हराया जाए. चेपॉक हमेशा सीएसके का किला रहा है. यहां की पिच स्पिन के अनुकूल है और इस तरह की परिस्थितियों में एमएस धोनी से बड़ा कोई कप्तान नहीं है. इस साल भी धोनी के पास कुछ बेहतरीन स्पिनर हैं और किसी भी टीम के लिए उन्हें घर में हराना आसान नहीं होगा. चेन्नई में खेला गया आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे का निर्णायक मैच था, जहां दोनों टीमों के स्पिनरों ने सामूहिक रूप से 11 विकेट लिए थे, इससे यह जाहिर होता है कि स्पिन पिच सीएसके के मैचों के दौरान एक भूमिका निभाएगी. इस मैदान में सीएसके ने 56 आईपीएल मैचों में से 40 मुकाबले जीते हैं.

(आईएएनएस)

पढ़ें-DC vs GT Match Preview : दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ सकती है गुजरात टाइटंस, ओपनिंग मैच में सीएसके को हराकर हौसले बुलंद

Last Updated : Apr 3, 2023, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details