दिल्ली

delhi

Sanjay Manjrekar : पूर्व क्रिकेटर मांजरेकर ने इस टीम को आईपीएल 2023 की चैंपियन बनने का दावेदार बताया

By

Published : Mar 30, 2023, 5:10 PM IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने गुजरात टाइटंस को 31 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के विजेता बनने का दावेदार बताया है. उन्होंने कहा है कि मौजूदा चैंपियन टीम 2022 के अपने प्रदर्शन को दोबारा दोहरायेगी.

sanjay manjrekar
संजय मांजरेकर

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 को जीतने से मिला आत्मविश्वास 31 मार्च से अहमदाबाद में शुरू हो रहे इस सत्र में लेकर जायेगी. लीग में अपने पहले सत्र में उन्होंने लीग चरण में 10 जीत और चार हार के साथ 20 अंक लेकर टॉप किया था. प्लेऑफ में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को पहले क्वालीफायर और खिताबी मुकाबले में सात विकेट के समान अंतर से हराया था और आईपीएल में अपने पदार्पण सत्र में खिताब जीता था.

आईपीएल 2023 में गत चैंपियन के रूप में प्रवेश करते हुए गुजरात 2023 सत्र की शुरूआत शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगी. मांजरेकर ने कहा, 'आईपीएल 2022 नीलामी में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था लेकिन उन्होंने खिताब जीत लिया. उन्होंने कई बड़े दांव खेले जैसे हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाना. किसी ने नहीं सोचा होगा कि वह इतने शानदार कप्तान निकलेंगे'.

मांजरेकर ने आगे कहा, 'आईपीएल में लम्बे समय से फ्लॉप रहे डेविड मिलर का अचानक सर्वश्रेष्ठ सत्र निकला और उस फॉर्म को वह अंतर्राष्ट्रीय करियर में ले गए. यह एक टीम निर्माण था और वास्तविक लोगों ने इसका समर्थन किया'. मांजरेकर के हवाले से आईपीएल के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि वे पिछले वर्ष का आत्मविश्वास इस सत्र में लेकर जाएंगे. गुजरात की टीम पिछले सत्र के मुकाबले ज्यादा नहीं बदली है'. पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी गुजरात की बल्लेबाजी के लचीलेपन को श्रेय देते हुए कहा कि इससे उन्हें अन्य टीमों पर बढ़त मिलती है.

आईपीएल 2023 के लिए गुजरात टाइटंस का स्क्वाड
हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे, जयंत यादव , आर साई किशोर, नूर अहमद, केन विलियमसन, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा

(इनपुट: आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - Rashid Khan : बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसा देता है ये गेंदबाज, 7वें नंबर पर आकर करता है तूफानी बल्लेबाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details