दिल्ली

delhi

IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स को अभी भी पहले खिताब का इंतजार, पंत को गांगुली की सलाह

By

Published : Mar 27, 2023, 11:57 AM IST

हो सकता है डेविड वार्नर का भी यह आखिरी आईपीएल हो. ऐसे में वह इसे यादगार बनाने की कोशिश करेंगे. 2020 में उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में ले जाकर विजेता बनाने की कोशिश करेंगे...

Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर व अन्य

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर को आईपीएल 2023 में कप्तानी करने का जिम्मा सौंप दिया है और वह ऋषभ पंत की कमी को पूरा करने की कोशिश करेंगे. सौरव गांगुली व रिकी पोंटिग अपनी टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि दिल्ली कैपिटल्स सबसे पहले प्लेऑफ का सफर आसानी से पूरा कर सके और अबकी बार आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके. महिला टीम के पहले ही सीजन में उप विजेता बनने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पुरुषों की टीम से यह उम्मीद जतायी जाने लगी है.

ऐसे रहा है सफरनामा
आपको बता दें कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले आईपीएल में अंतिम 4 में स्थान बनाने में सफल हुयी थी. इसके बाद 2009, 2012, 2019 और 2021 में तीसरे स्थान तक का सफर पूरा किया था. जबकि 2020 में शिखर धवन व श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी से रनर अप बनी थी. इसके अलावा अन्य आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कहानी कुछ खास अच्छी नहीं रही. दिल्ली कैपिटल्स को अभी पहले आईपीएल खिताब का इंतजार है.

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा है कि फ्रेंचाइजी को आगामी आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत की कमी खलेगी और उन्होंने खिलाड़ी को भेजे गए संदेश में साफ साफ कहा है कि ऋषभ पंत को टीम में लौटने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. वह कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबरने के बाद मैदान में लौटने के लिए अपना समय लें और एकदम फिट होने के बाद ही पिच पर लौटें.

पंत को लेकर पोंटिंग की राय व सौरव के साथ पोंटिंग

गांगुली ने रविवार को एक विज्ञप्ति में कहा, "मुझे यकीन है कि राष्ट्रीय टीम को भी पंत की कमी खलेगी. वह युवा हैं और उनके पास अपने करियर में काफी समय बचा है. वह एक विशेष खिलाड़ी हैं और उन्हें ठीक होने के लिए अपना समय निकालना चाहिए. हम सभी उन्हें शुभकामनाएं देते हैं."

गांगुली आईपीएल 2023 के लिए नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में प्री-सीजन कैंप के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के सभी खिलाड़ियों पर नजर रख रहे हैं.

ऋषभ पंत के साथ सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

सीजन के बारे में बोलते हुए भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, "खिलाड़ियों के साथ काम करना बहुत अच्छा रहा है और मैं सीजन के शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं. नेट अभ्यास अच्छा है, लेकिन हम मैच मोड में आना चाहते हैं और रिकी शानदार खिलाड़ी है. वह ट्रेनिंग के दौरान काफी गंभीरता लेकर आते हैं."

इसे भी जरूर पढ़ें..IPL 2023 : इस टीम के नाम है सबसे अधिक मैच खेलने व जीतने का रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली के कप्तान के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, "डेविड वार्नर टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हैं. वह हमेशा चुनौती के लिए तैयार रहते हैं और वह एक महान खिलाड़ी हैं. उनके पास बहुत सारे रन और अनुभव हैं."

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में 1 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी.

--IANS के इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details