दिल्ली

delhi

CSK vs RR : अनुभवी धोनी को टक्कर देंगे संजू सैमसन, पिछले 5 मैचों में राजस्थान का पलड़ा भारी

By

Published : Apr 11, 2023, 4:01 PM IST

आईपीएल 2023 के 17वें मैच में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स के साथ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने जा रहा है. भले ही अब तक खेले गए मैचों में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा हो, लेकिन पिछले 5 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने 4 जीत हासिल करके चेन्नई को कड़ी टक्कर दी है...

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals IPL 2023 Match Chepauk Stadium
एमएस धोनी और संजू सैमसन

चेन्नई : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों मे अब तक 3-3 मैच खेले हैं, जिसमें दोनों टीमों को 2 मैचों में जीत व एक मैच में हार मिली है. ऐसी स्थिति में दोनों टीमें इस मैच को जीत कर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश करेंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के इतिहास में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 15 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल करके अपना वर्चस्व बना रखा है, जबकि राजस्थान रॉयल्स को केवल 12 मैचों में ही जीत मिली है. लेकिन अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों का आंकड़ा देखेंगे तो पता चलेगा कि आखिरी 5 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी रहा है. पिछले 5 मैचों में से राजस्थान रॉयल्स की टीम में कुल 4 मुकाबले जीते हैं और एक मात्र मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स जीत सकी है.

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के परिणाम

दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले में सबका ध्यान नए खिलाड़ियों से भरी राजस्थान रॉयल्स की टीम और अनुभवी कप्तान की टीम महेंद्र सिंह धोनी के साथ होगी. इस मैच में जीत हासिल कर दोनों टीमें अंक तालिका में अपनी स्थिति बेहतर कर सकेंगी. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ कुल 4 अंक हासिल किए और बेहतर रन रेट के कारण अंक तालिका में फिलहाल दूसरे स्थान पर है. वहीं चेन्नई सुपर किंग में 3 मैचों में 2 जीत और एक हार के साथ 4 अंक हासिल किए हैं, लेकिन रन रेट की वजह से चेन्नई सुपर किंग फिलहाल 5वीं पोजीशन पर काबिज है. ऐसी स्थिति में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह इस मैच को जीतकर अपनी स्थिति बेहतर कर सकें.

आईपीएल की ताजा अंक तालिका

राजस्थान रॉयल्स की टीम कई साल बाद चेन्नई में जाकर अपना मैच खेलेगी. जबकि चेन्नई की टीम का यह घरेलू मैदान है. घरेलू दर्शकों के बीच चेन्नई सुपर किंग्स की कोशिश होगी कि वह अपने पिछले दो मैचों की तरह इसमें भी जीत हासिल करे. वहीं राजस्थान की टीम पिछले मैच में मिली जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी.

इसे भी देखें..Rinku Singh 5 Sixes Secrets : ये है रिंकू सिंह के 5 छक्कों का असली राज, जीत से KKR को मिला है सबक

ABOUT THE AUTHOR

...view details