दिल्ली

delhi

IPL 2023 : बेंगलुरु पुलिस के हत्थे चढ़ा IPL के नकली टिकट बेचने वाला शख्स, ₹15-15 हजार में बेचे टिकट

By

Published : Apr 22, 2023, 5:37 PM IST

बेंगलुरु पुलिस ने आरसीबी बनाम सीएसके मैच के दौरान बारकोड का इस्तेमाल कर नकली आईपीएल टिकट बेचने के आरोपी को हिरासत में लिया है.

bengaluru police
बेंगलुरु पुलिस ने नकली टिकट बेचने वाले को गिरफ्तार किया

बेंगलुरुःपुलिस ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के लिए कथित तौर पर नकली टिकट बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. मैच के दौरान एक नकली बार कोड बनाया गया और नकली टिकट जारी किए गए. बेंगलुरु के कब्बन पार्क थाने की पुलिस ने इस संबंध में चिन्नास्वामी स्टेडियम में ड्यूटी पर तैनात स्टाफ सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

सुमंत की शिकायत पर आरोपी दर्शन और सुल्तान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जो बेंगलुरु में आयोजित आईपीएल टूर्नामेंट के लिए टिकट जारी करने का प्रभारी है. दर्शन चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान पार्ट टाइम स्टाफ के तौर पर काम कर रहा था. उसे अस्थायी पहचान पत्र के साथ बार कोड दिया गया. आरसीबी और सीएसके के बीच 17 अप्रैल को मैच हुआ था. इस मैच के टिकट की मांग की जा रही थी. इसका गलत इस्तेमाल करने वाले दर्शन ने अपने आईडी कार्ड से बार कोड हटाकर फर्जी बार कोड बना लिया. पुलिस ने बताया कि बाद में वह अपने दोस्तों के जरिए 10 से 15 हजार रुपये में फर्जी टिकट बेचकर अवैध रूप से पैसे कमाता था.

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि एक ही बार कोड से एक क्यूआर कोड जनरेट किया गया और ग्राउंड के छठे गेट के पास स्कैन किया गया. इस पर शक होने पर टिकट प्रभारी सुमंत ने तकनीकी टीम को सूचना दी. चेक करने पर पता चला कि दर्शन को दिए गए बारकोड से ज्यादा क्यूआर कोड बनाए गए थे. बाद में जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी दर्शन को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है.

क्रिकेट किट चोरी: एक अलग मामले में 10 दिन पहले दिल्ली और आरसीबी के बीच हुए मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स टीम की क्रिकेट किट चोरी हो गई थी. दिल्ली टीम के प्रबंधन ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से की थी.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का चोरी हुआ सामान बरामद

मामले की जांच के दौरान चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही चोरी की आशंका जताई गई थी. इसलिए दिल्ली कैपिटल की टीम ने बेंगलुरु पुलिस से संपर्क किया. बेंगलुरु की कब्बन पार्क थाना पुलिस ने जांच की और दिल्ली कैपिटल्स टीम की क्रिकेट किट चुराने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से चोरी किए गए 17 बल्ले, दस्ताने, हेलमेट और पैड समेत कई सामान बरामद किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने क्रिकेट खेलने के लिए किट चुराई थी. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपनी टीम की चोरी हुई क्रिकेट किट बरामद करने के लिए पुलिस का शुक्रिया अदा किया है.

ये भी पढ़ेंःफर्रुखाबाद में पुलिस ने तीन सट्टेबाजों को दबोचा, मचा हडंकंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details