दिल्ली

delhi

30 अप्रैल को खेला जाएगा IPL का 1000वां मैच, BCCI की खास तैयारी, जानें किन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

By

Published : Apr 19, 2023, 7:07 PM IST

30 अप्रैल को आईपीएल का 1000वां मैच खेला जाएगा. BCCI इसके लिए खास तैयार कर रहा है. इस मेगा इवेंट के लिए BCCI ने एक इवेंट कंपनी को हायर किया है.

1000th match of Indian Premier League
इंडियन प्रीमियर लीग का 1000 वां मैच

नई दिल्लीःदुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 1000वां मैच 30 अप्रैल को खेला जाएगा. आईपीएल का 1000वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 2008 से शुरू हुए आईपीएल का यह 16वां सीजन है. ऐसे में बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) अपने आईपीएल के 1000वें मैच को यादगार बनाने के लिए बड़ी तैयारी कर रहा है.

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने आईपीएल के 1000वें मैच के लिए बड़े आयोजन की योजना तैयार की है. इसके लिए बोर्ड ने एक इवेंट कंपनी को हायर किया है जो इवेंट को आयोजित करेगी. 31 मार्च से शुरू हुए आईपीएल 2023 के मेगा ओपनिंग सेरेमनी पर भी बीसीसीआई ने खूब रूपया लुटाया था. इस सीजन का ओपनिंग मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया गया था. ओपनिंग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए बीसीसीआई ने कोई खास कमी नहीं छोड़ी थी. सेरेमनी में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह ने अपने सुरों का जादू चलाया था. जबकि साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना और तानिया भाटिया के ग्लैमर के तड़के ने चार चांद लगा दिए थे.

आईपीएल के 15 सीजन पूरे हो चुके हैं जबकि 16वां सीजन जारी है. इन 15 सीजन में 5 बार मुंबई इंडियंस आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में 4 बार आईपीएल खिताब दर्ज हो चुका है. वहीं, 1000वां मैच की टीम राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के पहले सीजन (2008) को जीतने वाली टीम है. ऐसे में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए ये मैच महत्वपूर्ण बन गया है. दोनों ही टीम इस ऐतिसाहिस मैच को जीतकर एक खास रिकॉर्ड बनाने की जद्दोजहद में रहेगी.

ये भी पढ़ेंःIPL 2023 Digital Viewership : आईपीएल के टीवी व्यूअरशिप में आई गिरावट, डिजिटल को मिला बढ़ावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details