दिल्ली

delhi

आईपीएल 2024 की नीलामी का बदला समय, जानिए अब कब और कहां पर कितने बजे देख पाएंगे ऑक्शन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 18, 2023, 11:24 AM IST

दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी होने वाली है. इस नीलामी से पहले एक बड़ी अपडेट सामने आई है. इस अपडेट के अनुसार आईपीएल 2024 की नीलामी का समय बदल दिया गया है. जनिए अब आप इसे कब और कहां देख सकते हैं.

IPL Auction 2024
आईपीएल 2024 की नीलामी

नई दिल्ली:आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए मंच पूरी तरह सज चुका है. मंगलवार यानि 19 दिंसबर को दुबई में नीलामी होगी. इस नीलामी के लिए 333 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज करवाया है. इनमें 214 भारत के खिलाड़ी है तो वहीं, 119 विदेशी खिलाड़ी है. इस लिस्ट में 2 एसोसिएट देशों के खिलाड़ी भी शामिल हैं. इन खिलाड़ियों में 116 कैप्ड प्लेयर हैं तो वहीं 215 अनकैप्ड प्लेयर शामिल हैं. इस बार होने वाली आईपीएल की नीलामी का समय बदल दिया गया है.

नीलामी का बदला समय
ये नीलामी पहले टीम के समय के अनुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होनी थी. अब ये नीलामी दुबई के कोका कोला एरिना स्टेडियम में वहां के समय के अनुसार 11.30 बजे शुरू की जाएगी. इन नीलामी को भारतीय समयनुसार दोपहर 1 बजे देखा जा सकेगा. इन नीलामी का प्रसारण स्पोर्ट्स 18 पर किया जाएगा. जबकि इस नीलामी की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर देखने को मिलेगी. इस नीलामी में कुल 77 स्थान खाली है. ऐसे में 333 में से केवल 77 खिलाड़ियों को ही जगह मिलेगी.

किन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें
इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र पर बड़ी बोली लग सकती है. इसके अलावा इंग्लैंड के सैम करन और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क पर भी बड़ी बोली लगने की उम्मीद है. न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल भी बड़ी रकम हासिल कर सकते हैं. भारतीय खिलाड़ियों में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद हैं. इसके साथ ही हर्षल पटेल पर भी बड़ी रकम फ्रेंचाईजी द्वारा लुटाई जी सकती है.

ये खबर भी पढ़ें :झूलन गोस्वामी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जमकर तारीफी, रोहित शर्मा को लेकर भी बोली ये बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details