दिल्ली

delhi

इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था: स्मिथ

By

Published : Oct 20, 2020, 6:53 AM IST

मैच के बाद स्मिथ ने कहा, "विकेट धीमी थी. इस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. मुश्किल मैच था, लेकिन जीतने वाली टीम बनकर अच्छा लग रहा है."

that was not easy to bat on this surface says Steve Smith
that was not easy to bat on this surface says Steve Smith

अबू धाबी: राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को एक मुश्किल विकेट पर 7 विकेटों से मात दी. मैच के बाद राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने माना कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था.

राजस्थान से पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को 20 ओवरों में 125 रन ही बनाने दिए और 3 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

राजस्थान रॉयल्स की टीम

ये भी पढ़े:हार से निराश धोनी, कहा- हम अपनी समस्याओं को सुलझाने की कोशिश कर रहे

मैच के बाद स्मिथ ने कहा, "विकेट धीमी थी. इस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. मुश्किल मैच था, लेकिन जीतने वाली टीम बनकर अच्छा लग रहा है."

अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की. मध्य के ओवरों में स्पिनरों ने शानदार काम किया. श्रेयस गोपाल के बीते दो साल हमारे लिए अच्छे रहे हैं और इस साल तेवतिया, चाहे बल्लेबाजी में हो या गेंदबाजी में, या फील्डिंग में, उन्होंन अपना काम किया है."

इस मैच में राजस्थान की जीत का एक और कारण जोस बटलर की नाबाद 70 रनों की पारी रही.

बटलर की पारी को लेकर स्मिथ ने कहा, "बटलर की पारी ने मेरे ऊपर से दबाव हटा लिया. इस मुश्किल विकेट पर ये शानदा पारी थी."

इससे पहले चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा, "हमें देखना होगा कि क्या हमारी प्रक्रिया गलत है. परिणाम तो प्रक्रिया का एक हिस्सा है, लेकिन एक बात सच्ची है कि अगर आप प्रक्रिया पर ध्यान दोगे तो परिणाम का दबाव ड्रेसिंग रूम में नहीं आएगा. हम इसे सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं."

ये भी पढ़े:IPL 2020 CSK vs RR: राजस्थान के सामने ठप पड़ी 'चेन्नई एक्सप्रेस', रॉयल्स ने 7 विकेट से जीता मैच

उन्होंने कहा, "आप ज्यादा छंटाई नहीं करते हो क्योंकि तीन-चार-पांच मैच के बाद आप किसी चीज को लेकर आश्वस्त नहीं होते हो. असुरक्षा ऐसी चीज है जो आप अपनी टीम में नहीं चाहते हो."

पिच को लेकर धोनी ने कहा, "इस पर तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी. मैं बीच में रवींद्र जडेजा को लेकर इसलिए आया, क्योंकि मैं देखना चाहता था कि इस पर गेंद कितना रुक रही है. लेकिन पहली पारी में जितना रुक रही थी उतना नहीं रुक रही थी। इसलिए मैं फिर तेज गेंदबाजों के पास गया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details