दिल्ली

delhi

नॉर्खिया की आईपीएल में सबसे तेज गेंद से प्रभावित नहीं हैं पूर्व इंग्लिश कप्तान

By

Published : Oct 30, 2020, 3:34 AM IST

Updated : Oct 30, 2020, 5:58 AM IST

इंग्लैंड के लिए 115 टेस्ट और 54 वनडे खेलने वाले माइकल एथर्टन ने लिखा है कि टी-20 क्रिकेट में सिर्फ चार ओवर फेंके जाते हैं, जो कम हैं, बावजूद इसके कोई भी गेंदबाज सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को पार नहीं कर पाया.

Anrich Nortje
Anrich Nortje

हैदराबाद: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंक सुर्खियां बटोरी थीं. एनरिक ने 14 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. हालांकि इससे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ज्यादा प्रभावित नहीं है.

माइकल एथर्टन

एक न्यूजपेपर के कॉलम में एथर्टन ने लिखा है कि वह इस बात से हैरान हैं कि आईपीएल में गेंदबाज या किसी और टी-20 टूर्नामेंट में गेंदबाज अभी तक शोएब अख्तर की 17 साल पहले के बनाए गए सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए हैं.

बताते चलें कि, शोएब अख्तर ने 2003 के एकदिवसीय विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ केप टाउन में सबसे तेज गेंद फेंकने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया था. अख्तर ने 161 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

शोएब अख्तर

एथर्टन ने लिखा कि आईपीएल में जो होता है उस पर हंगामा आम बात है लेकिन नॉर्खिया के आईपीएल के रिकार्ड पर वह ज्यादा उत्साहित नहीं हुए थे.

इंग्लैंड के लिए 115 टेस्ट और 54 वनडे खेलने वाले पूर्व बल्लेबाज ने लिखा है कि टी-20 क्रिकेट में सिर्फ चार ओवर फेंके जाते हैं, जो कम हैं, बावजूद इसके कोई भी गेंदबाज सबसे तेज गेंद के रिकार्ड को पार नहीं कर पाया.

एथर्टन ने अपने कॉलम में लिखा है की टॉप स्पीड रेस से बाहर हो चुकी है. उन्होंने अपना लेख का आधार बेसबाल पिचर्स पर की गई एक रिसर्च को बनाया है.

एनरिक नॉर्टजे

नॉर्खिया की गति से भले ही एथर्टन प्रभावित ना हो, लेकिन इस साल अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के गलियारों में काफी चर्चा बटोरी है. आईपीएल-13 में अभी तक जो टॉप पांच सबसे तेज गेंद देखने को मिली है, उनमें शुरू के चार में नॉर्खिया का नाम ही शुमार है.

आईपीएल के मौजूदा सत्र में उनका प्रदर्शन भी बेहद ही प्रभावशाली देखने को मिला है. अभी तक खेले 11 मौचों में एनरिक 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

Last Updated :Oct 30, 2020, 5:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details