दिल्ली

delhi

SA va PAK: मुख्य खिलाड़ियों के साथ वापसी करना चाहेगा दक्षिण अफ्रीका

By

Published : Apr 4, 2021, 9:27 AM IST

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आज जोहान्सबर्ग में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा.

South Africa vs Pakistan
South Africa vs Pakistan

जोहान्सबर्ग: पहले वनडे में अंतिम गेंद पर मिली हार के बाद मेजबान दक्षिण अफ्रीका रविवार को यहां द वांडर्स स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में वापसी करना चाहेगा. दक्षिण अफ्रीका के पास अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ वापसी करने का यह अंतिम मौका होगा क्योंकि इसके बाद उनके कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए भारत चले जाएंगे.

कगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे (दोनों दिल्ली कैपिटल), क्विंटन डी कॉक (मुंबई इंडियंस), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स) और लुंगी एनगिडी (चेन्नई सुपर किंग्स) नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही आईपीएल के 14वें सीजन में खेलने के लिए भारत दौरे पर जाएंगे. ये खिलाड़ी दूसरे वनडे के बाद भारत के लिए रवाना हो जाएंगे.

दूसरी तरफ, पाकिस्तान की टीम दूसरे वनडे को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी. कप्तान बाबर आजम ने पहले मैच में 103 रन की शतकीय पारी खेली थी और वह अपने इस फॉर्म को यहां भी बरकरार रखना चाहेंगे. बाबर ने वनडे में सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाए हैं.

IPL 2021: रिंकू सिंह के स्थान पर KKR में शामिल हुए गुरकीरत सिंह मान

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के नए कप्तान टेम्बा बवूमा के लिए कप्तानी की शुरुआत सही नहीं रही और उन्हें पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा. बवूमा को क्विंटन डीकॉक की जगह वनडे कप्तान बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details