दिल्ली

delhi

टेम्बा बावुमा हुए केपटाउन टेस्ट से बाहर, जानिए कौन होगा अब साउथ अफ्रीका का कप्तान

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 29, 2023, 10:47 AM IST

Temba Bavuma भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में अफ्रीका टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इंडिया को संचुरियन टेस्ट में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है.

Temba Bavuma
टेम्बा बावुमा

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 32 रनों से हरा दिया है. इस मैच के तीसरे दिन ही साउथ अफ्रीका ने भारत पर अपने घर में बड़ी जीत हासिल कर ली लेकिन इस जीत के साथ ही टीम के लिए एक दुखद खबर भी सामने आई. दरअसल टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा दूसरे टेस्ट मैच से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. बावुमा को सेंचुरियन टेस्ट के दौरान भारत की पहली पारी के समय फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी.

इसके बाद वो दूसरी पारी में बल्लेबाज करने के लिए नहीं आ आए और साउथ अफ्रीका को 9 विकेट पर ही अपनी पारी समाप्त करनी पड़ी थी. अब खबरें सामने आ रही हैं कि बावुमा की चोट गंभीर है और इसके चलते उनको केपटाउन टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. अब वो भारत के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

भारत की पहली पारी के 20वें ओवर की चौथी गेंद जब मार्को जानसेन द्वारा फेंकी गई तब कोहली ने बेहतरीन कवर ड्राइव लगाया और बावुमा गेंद को फील्ड करने के लिए पीछे भाग रहे थे. उसी दौरान गेंद के पास पहुंचते ही उनके पैर में कुछ दिक्कत हुई और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. इसके बाद वो मैदान पर दोबार वापस नहीं आ सके. उन्हें हैमस्ट्रिंग में गंभीर खिचाव आया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टेम्बा बावुमा को दूसरे टेस्ट मैच में बाहर किया गया है उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान पूर्व कप्तान डीन एल्गर संभालेंगे. वहीं बावुमा के कवर के तौर पर टीम में जुबैर हमाज को शामिल किया गया है. वो दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं.

ये खबर भी पढ़ें :हार के बावजूद दिखा विराट कोहली का कमाल, इन दिग्गजों को पछाड़कर बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details