दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के हाथों भारत को दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से मिली करारी हार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 9, 2023, 9:59 PM IST

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच खेला गया, जहां इंग्लैण्ड ने भारत को चार विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारत का कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया.

INDW vs ENGW 2nd T20 Match
भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला दूसरा टी20 मैच

मुंबई:भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच आज 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही इंग्लैंड ने भारत से तीन मैचों की सीरीज जीत ली है. इस मैच में इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीता और पहले भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. हरमनप्रीत कौर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.2 ओवर में 80 रन पर ढेर हो गई. इंग्लैंड ने 81 रनों को 11.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हालिस कर लिया और 4 विकेट से मैच जीत लिया.

भारत की पारी - 80/10
स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए आईं. भारत की शुरुआत खराब रही और मैच की पहली ही गेंद पर शेफाली वर्मा शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं. शेफाली के बाद स्मृति मांधना भी 10 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गईं. इसके बाद मैदान पर आईं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं.

हरमन के बाद आईं दीप्ति शर्मा भी शून्य के स्कोर पर आउट हो गईं. भारत एक समय पर 29 रन पर अपने 4 विकेट गवां चुका था. ऋचा घोष भी बड़ी पारी नहीं खेल पाईं और 4 रन बनाकर चलती बनीं. पूजा वस्त्रकार भी 6 रन बनाकर आउट हो गईं तो वहीं, श्रेयंका पाटिल 4 रन बनाकर चलती बनीं.

भारत के लिए जेमिमा रोड्रिग्स ने जुझारू पारी खेली और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 33 गेंदों में 2 चौकों के साथ 30 रन की पारी खेली. जेमिमा के अलावा शाइका इशाक ने 8, रेणुका सिंह और तितस साधू ने 2- 2 रन बनाए.

इंग्लैंड की पारी - 82/6
इंग्लैंड के डेनिएल व्याट और सोफिया डंकली ने पारी की शुरुआत की. भारत को पहली सफलता रेणुका सिंह ने दिलाई उन्होंने डंकली को 9 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद उन्होंने इसी ओवर में डेनिएल व्याट को भी शून्य के स्कोर बोल्ड कर दिया. इसके बाद एलिस कैप्सी और नेट साइवर-ब्रंट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला.

पूजा वस्त्राकार ने नेट साइवर-ब्रंट को 16 रन के स्कोर पर बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. एलिस कैप्सी को शाइक इशाक ने 25 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. एमी जॉन्स भी 5 रन बनाकर दीप्ति शर्मा का शिकार बनी. इससे अगली ही गेंद पर दीप्ति ने प्रेया कैम्प को शून्य पर चलता कर दिया.

इसके बाद कप्तान हीथर नाइट 7 और सोफी ने 9 रन बनाकर अपनी टीम को 12वें ओवर की दूसरी बॉल पर चौका लगाकर जीत दिला दी. भारत की ओर से रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने 2- 2 विकेट हासिल किए. भारत इंग्लैंड से ये सीरीज हर गया है.

ये खबर भी पढ़ें :भारत को इंग्लैंड के हाथों 38 रनों से मिली हार, शेफाली की शानदार अर्धशतकीय पारी गई बेकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details