दिल्ली

delhi

टेस्ट मैच जीतने के साथ-साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर है केएल राहुल की नजर

By

Published : Dec 13, 2022, 12:12 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल ने जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में उतरने से पहले अपने इरादे साफ कर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम इस रणनीति के साथ टेस्ट मैच में उतरेगी कि उसे टेस्ट मैच जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करना है.

India vs Bangladesh First Test Match
भारत बनाम बांग्लादेश

चटगांव : भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए चटगांव के स्टेडियम में उतरेगी तो उसकी नजर आईसीसी की टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने पर भी होगी. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल ने जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में उतरने से पहले अपने इरादे साफ कर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम इस रणनीति के साथ टेस्ट मैच में उतरेगी कि उसे टेस्ट मैच जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करना है.

केएल राहुल ने कहा कि भारतीय टीम रेड-बॉल क्रिकेट में जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरने जा रही है. उम्मीद है कि भारतीय टीम अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए जीत का महत्वपूर्ण अंक अर्जित करने की कोशिश करेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. फाइनल खेलने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी टेस्ट मैच जीतने की आवश्यकता होगी. कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने वादा किया है कि भारत शाकिब अल हसन के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ आगामी श्रृंखला में आक्रामक क्रिकेट खेलते हुए जीतने के इरादे से उतरेगी.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग (सौ. से क्रिक इंफो)

केएल राहुल ने कहा कि कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (फाइनल) क्वालीफायर है, इसलिए हमें भी आक्रामक होना होगा. हम जानते हैं कि हम कहां खड़े हैं और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए हमें क्या करना है. प्रत्येक दिन, प्रत्येक सत्र में हमें यह आकलन करना होगा कि क्या उस विशेष क्षण में टीम के लिए क्या आवश्यक है और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करना है.

केएल राहुल ने कहा कि हम किसी निर्धारित मानसिकता के साथ नहीं जाएंगे. हमारे लिए सिर्फ इतना है कि मैदान पर आक्रामक तरीके से खेलेंगे और जीतने की कोशिश करेंगे.

राहुल ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टेस्ट पांच दिनों में खेला जाता है, इसलिए इसे छोटे लक्ष्यों में मैच को देखना और इसका आकलन करना महत्वपूर्ण है. हर सत्र में, मांग अलग होती है. हम लोग भी आक्रामक क्रिकेट खेलने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें..ऐसी हरकतों से लगता है कंफ्यूज है BCCI, फैसले बदलकर कई बार करवा चुका है किरकिरी

हाल ही में, टेस्ट क्रिकेट की दुनिया इंग्लैंड द्वारा खेले गए आक्रामक क्रिकेट की दीवानी हो गई है. सोमवार को मुल्तान में पाकिस्तान पर 26 रन की जीत से उनकी स्थिति और मजबूत हो गई. राहुल ने स्वीकार किया कि उन्होंने पाकिस्तान में टेस्ट मैच देखने का लुत्फ उठाया. राहुल ने टिप्पणी की है कि हर टीम टेस्ट में इंग्लैंड की शैली को नहीं अपना सकती है. प्रत्येक टीम का अपना तरीका है. जाहिर है कि सभी टीमें उन टीमों से एक या दो चीजें सीख सकती हैं जो अच्छा कर रही हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details