दिल्ली

delhi

अगर हमें अच्छा स्कोर करना है तो सभी बल्लेबाजों को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी : जडेजा

By

Published : Jan 8, 2021, 4:17 PM IST

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि सिर्फ पुजारा और रहाणे को ही नहीं, बल्कि सभी बल्लेबाजों को रन बनाना होगा अगर भारत मेजबानों के सामने तीसरे दिए एक अच्छा स्कोर खड़ा करना चाहता है.

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

सिडनी : भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का मानना है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में मेहमान की स्थिति को मजबूत करने के लिए बल्लेबाजी विभाग से सामूहिक प्रयास की आवश्यकता होगी.

वीडियो

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स की घोषणा तक कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच और चेतेश्वर पुजारा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है.

जडेजा ने कहा कि सिर्फ पुजारा और रहाणे को ही नहीं, बल्कि सभी बल्लेबाजों को रन बनाना होगा अगर भारत मेजबानों के सामने तीसरे दिए एक अच्छा स्कोर खड़ा करना चाहता है.

जडेजा ने कहा, "मुझे लगता है कि सभी बल्लेबाजों को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी, अगर हम एक अच्छा स्कोर करना चाहते हैं. एक बल्लेबाज नहीं, लेकिन हर किसी का योगदान आवश्यक है अगर हम मैच में अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहते हैं. अगर हम जिम्मेदारी से खेलते हैं तो रन बनाना आसान हो जाएगा."

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा

अपना पहला मैच खेल रहे विल पुकोवस्की की किस्मत ने काफी साथ दिया. पुकोवस्की ने 110 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 62 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मार्नस लाबुशैन ने अपनी अर्धझ शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया को पहले ही दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. लेकिन दूसरे दिन गेंदबाजों ने भारत को वापसी कराई.

जडेजा ने कहा कि दूसरे दिन भारत की योजना दबाव बनाने के लिए जितनी संभव हो उतनी डॉट गेंदें डालने की थी.

जडेजा ने कहा, हमने कल ही धैर्य रखने की बात की थी ताकि हम दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही एक या दो विकेट ले सकें.

उन्होंने आगे कहा, "हमने बात की थी हम रही सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करेंगें और उन्हें डॉट बॉल खेलने देंगे. इसलिए प्लान आसान था कि अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करना और आसान बाउंड्री नहीं देना है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details