दिल्ली

delhi

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 4 दिन बाद ही लिया फाइनल की हार का बदला, जीत के बाद काटा स्पेशल केक

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 24, 2023, 10:19 AM IST

IND vs AUS 1st T20I : टीम इंडिया ने पहले टी20I में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराकर एक रोमांचक जीत हासिल की. रिंकू सिंह के आखिरी गेंद पर नो बॉल पर छक्का जड़ने के साथ-साथ स्पेशल केक काटने तक क्या कुछ इस मैच में रहा खास? इस खबर में जानिए.

indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम

विशाखापट्टनम : भारत ने गुरुवार को खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. भारत के लिए यह जीत बहुत खास है क्योंकि इस जीत के साथ ही सूर्यकुमार यादव की कमान वाली भारत की यंग ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में मिली हार का बदला भी लिया. इस धमाकेदार जीत से भारत ने बता दिया कि वह अब वर्ल्ड कप फाइनल की दर्दनाक हार को भुलाकर दोगुनी ताकत के साथ 2024 में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गया है. इस जीत ने खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस के मुरझाए हुए चेहरों पर भी मुस्कान ला दी.

जीत के बाद काटा स्पेशल केक
ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 में कांटे के मैच में आखिरी गेंद पर 2 विकेट से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने एक स्पेशल केक भी काटा. बीसीसीआई ने 'रोमांचक जीत के बाद वाइजैग में ड्रेसिंग रूम के अंदर और बाहर बहुत सारे सुखद चेहरे' कैप्शन के साथ सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की जिसमें मैच के कुछ खास पल देखे जा सकते हैं. आखिरी गेंद पर नो बॉल पर छक्का जड़कर जीत दिलाने के बाद रिंकू सिंह के कोल्ड सेलिब्रेशन के साथ-साथ कप्तान सूर्या का फैंस को अभिवादन भी वीडियो में शामिल है.

कैसा रहा मैच का हाल
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंग्लिस (110 रन) के मेडन इंटरनेशनल शतक और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की 52 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत को 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. जवाब में भारत ने कप्तान सूर्यकुमार यादव (80 रन) और ईशान किशन (58 रन) के शानदार अर्धशतकों के बाद रिंकू सिंह की 14 गेंद में 22 रनों की नाबाद पारी के दम पर T20I अंतर्राष्ट्रीय में इतिहास में अपने अब तक के सर्वोच्च स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया.

सीरीज में भारत 1-0 से आगे
इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20I रविवार, 26 नवंबर को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details