दिल्ली

delhi

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने की विराट की जमकर तारीफ, कहा टेस्ट सीरीज में अहम भूमिका निभाएंगे कोहली

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 11, 2023, 4:24 PM IST

इंडियन क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. उससे पहले ही साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर ने भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि विराट इस सीरीज में अहम योगदान दे सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ 26 दिसंबर से लेकर 7 जनवरी तक 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वो बतौर कप्तान टीम इंडिया में इस टेस्ट सीरीज के वापसी करेंगे. इस सीरीज से टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं. विराट को अंतिम बार आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में खेलते हुए देखा गया था.

विराट कोहली

इसके बाद से ही विराट वाइट बॉल क्रिकेट से आराम ले चुके हैं. अब उनके रेड बॉल क्रिकेट में वापसी करने से पहले ही साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि विराट अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए साउथ अफ्रीका में धमाकेदार प्रदर्शन करेंगे.

जैक कैलिस

विराट निभाएंगे अहम भूमिका- कैलिस
जैक कैलिस ने कहा कि,'मुझे यकीन है कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में अपने लिए एक बड़ी सीरीज चाहते हैं. वो अच्छी फॉर्म में हैं. मुझे लगता है कि वह टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से अहम भूमिका निभाएंगे. विराट कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं. अगर भारत टेस्ट सीरीज जीतता है तो वो अहम भूमिका में नजर आएंगे. विराट को यहां की परिस्थितियों अच्छी तरह से पता हैं, ऐसे में वो अपना अनुभव युवाओं को शेयर कर सकते हैं'.

विराट का टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन
विराट कोहली ने भारत के लिए साल 2011 में अपने टेस्ट डेब्यू किया था. तब से अब तक विराट 111 टेस्ट मैचों की 187 टेस्ट पारियों में 49.3 की औसत और 55.2 की स्ट्राइक रेट के साथ 15708 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके नाम 29 शतक और 29 अर्धशतक दर्ज हैं. वो टेस्ट क्रिकेट में 966 चौके और 24 छक्के भी लगा चुके हैं.

ये खबर भी पढ़ें :सिर्फ 1 मौका! विराट के इस धमाकेदार रिकॉर्ड की बराबरी कर सूर्यकुमार यादव राहुल को छोड़ सकते हैं पीछे

ABOUT THE AUTHOR

...view details