दिल्ली

delhi

IND vs ENG: दूसरे टी 20 मैच में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को हराया

By

Published : Sep 14, 2022, 8:13 AM IST

भारतीय टीम को पहले मैच में नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदें कायम रखने के लिए भारतीय टीम के लिए इस मैच में जीत जरूरी थी.

Indian womens team defeated Eng in the T20 match
भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को हराया

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड टीम को हरा दिया है. जानकारी के मुताबिक पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 142 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 146 रन बनाए. दूसरे टी-20 मैच में स्मृति रंधावा ने आतिशी पारी खेली, जिसके चलते भारतीय महिला टीम को 8 विकेट से जीत मिली.

वहीं, इससे पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदें कायम रखने के लिए भारतीय टीम के लिए इस मैच में जीत जरूरी थी. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी. इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 142 रन बनाए थे. मेजबानों की तरफ से 51 रन की पारी फ्रेया केम्प ने खेली, जबकि मैया बाउचियर ने 34 रन बनाए. इनके अलावा कोई और बल्लेबाज खास नहीं चला. भारत की तरफ से स्नेह राणा को तीन विकेट मिले, जबकि एक-एक विकेट रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने लिए.

शानदार शुरुआत के बाद जीता मैच
143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली. हालांकि, शेफाली वर्मा 20 रन बनाकर आउट हो गईं, लेकिन तब तक पावरप्ले में टीम ने 55 रन बना लिए थे. भारत का दूसरा विकेट 77 रन पर गिरा, जब दयालन हेमलता 9 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद ओपनर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच अटूट साझेदारी हुई और टीम ने 16.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details