दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए संजू सैमसन का चयन नहीं, फैंस ने जताई नाराजगी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 21, 2023, 3:09 PM IST

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी-20 मैचों के लिए टीम का ऐलान हो चुका है. इस स्क्वाड में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है. टीम में संजू सैमसन को शामिल न किए जाने पर फैंस की प्रतिक्रिया सामने आई है..

sanju samson
संजू सैमसन

नई दिल्ली :विश्व कप 2023 के खत्म होने के बाद 23 नवंबर से भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरु हो रही है. इसके लिए बीसीसीआई ने सोमवार शाम इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. इसमे विश्व कप 2023 में खेलने वाला सिर्फ एक खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव शामिल हैं उनके पांच मैचों की इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. वहीं उपकप्तान की भूमिका ऋतुराज गायकवाड़ निभाएंगे.

बीसीसीआई द्वारा टीम के स्क्वाड के ऐलान के बाद संजू सैमसन एक्स पर ट्रेंड करने लगे. यूजर संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सेलेक्ट न किए जाने पर सवाल उठा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि संजू सैमसन होना आसान नहीं है संजू सैमसन को न्याय दो..

एक अन्य यूजर ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि अगर आपका नाम संजू सैमसन है तो आपकी जिंदगी बहुत मुश्किल है...

संजू सैमसन को न तो एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया और न ही उनको विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शामिल किया गया. और अब विश्व कप के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भी जगह नहीं मिली है. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के फाइनल तक का सफर किया था. और उनके आईपीएल में आंकड़े भी अच्छे हैं.

संजू सैमसन ने आईपीएल की 148 पारियों में 3888 रन बनाए हैं. जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं. इस दौरान उन्होंने 20 अर्धशतक भी बनाए हैं. संजू सैमसन शानदार खिलाड़ी हैं और उनके अंदर गेंद को मैदान से बाहर पहुंचाने की शानदार क्षमता है. कईं मौकों पर उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेलकर जीत दिलाई है. संजू सैमसन को अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा मौका नहीं मिला है. उन्होंने 13 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले हैं.

इससे पहले शेन वॉर्न संजू सैमसन की खुलकर तारीफ कर रहे हैं. संजू सैमसन की तारीफ करते हुए शेन वॉर्न ने कहा था कि क्या शानदार खिलाड़ी है. मैं आश्चर्य में हूं कि खिलाड़ी भारतीय टीम में क्रिकेट के किसी फॉर्मेट का हिस्सा नहीं है. बता दें कि शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की हार के बाद ड्रेसिंग रूम पहुंचे थे प्रधानमंत्री मोदी, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details