दिल्ली

delhi

यशस्वी जायसवाल और अक्षर पटेल की टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग, करियर की टॉप रैंकिंग की हासिल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 17, 2024, 5:43 PM IST

भारतीय टीम के बाएं हाथ के यशस्वी बल्लेबाज जायसवाल का करियर लगातार ऊंचा उठ रहा है. जायसवाल ने आईसीसी की ताजा रैंकिंग के अनुसार टी20 में टॉप 10 में जगह बना ली है. वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में अक्षर पटेल ने भी टॉप 5 में जगह बनाई है. पढ़ें पूरी खबर....

यशस्वी जायसवाल और अक्षर पटेल
यशस्वी जायसवाल और अक्षर पटेल

नई दिल्ली :आईसीसी ने टी20 की नई रैंकिंग जारी की है. आईसीसी द्वारा जारी ताजा नई रैंकिग के अनुसार भारतीय टीम के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल की टी20 रैंकिंग में सुधार हुआ है. यशस्वी जायसवाल सात स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. यह जायसवाल के करियर की टॉप रैंकिग है. जायसवाल के फिलहाल टी20 में 739 रेटिंग अंक हैं. भारतीय टीम के 360 डिग्री बल्लेबाज जायसवाल सूर्यकुमार यादव 869 अंको के साथ अभी भी टॉप पर बने हुए हैं

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में यशस्वी ने तेज तर्रार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 34 गेंदों में 68 रन ठोके थे. जायसवाल के साथ पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम की रैंकिग में भी सुधार हुआ है. बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक की बदौलत पांचवे स्थान से तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

वहीं, भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने भी टॉप 5 में जगह बना ली है. वह 667 अंको के साथ टी20I में पांचवें नंबर पर हैं. अक्षर पटेल के भी करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल की थी. अगर टी20 में नंबर एक गेंदबाज की बात करें तो इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिनर आदिल राशिद 726 अंक के साथ नंबर 1 गेंदबाज हैं.

वेस्टइंडीज के आकिल हुसेन 683 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं. हालांकि भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई की रैंकिंग में गिरावट आई हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले केएल राहुल ने की विशेष पूजा, देवी मूकांबिका का लिया आशीर्वाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details