दिल्ली

delhi

ICC T20 Rankings: स्मृति मंधाना करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर

By

Published : Sep 20, 2022, 5:51 PM IST

T20 Rankings  स्मृति मंधाना खबर  स्मृति मंधाना टी20 रैंकिंग  स्मृति मंधाना  टी20 रैंकिंग  Smriti Mandhana news  Smriti Mandhana t20 ranking  Smriti Mandhana

बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को महिला क्रिकेट की नवीनतम विश्व रैंकिंग में टी20 अंतरराष्ट्रीय में जबरदस्त फायदा हुआ है. उन्होंने दूसरे पायदान पर जगह बनाई है.

दुबई:भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी (ICC) की महिला क्रिकेट की नवीनतम विश्व रैंकिंग में टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गईं. वहीं स्मृति वनडे में सातवें स्थान पर पहुंच गईं. बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 111 रन बनाए थे. इस प्रदर्शन के दम पर वह दो पायदान आगे बढ़ने में सफल रहीं.

वनडे में पूर्व में नंबर एक पर काबिज रह चुकीं मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 91 रन की मैच विजेता पारी खेली थी जिससे उन्हें तीन स्थान आगे बढ़ने में मदद मिली. अन्य भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान हरमनप्रीत कौर एकदिवसीय मैचों में चार पायदान ऊपर नौवें स्थान पर जबकि ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

होव में भारत की सात विकेट से जीत में अर्धशतक जड़ने वालीं विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया आठ पायदान की छलांग लगाकर 37वें स्थान पर पहुंच गई हैं. दीप्ति गेंदबाजों की सूची में भी छह पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें:कोई भी 'परफेक्ट' नहीं, अपने स्ट्राइक रेट पर काम कर रहा हूं: केएल राहुल

टी20 रैंकिंग में हरमनप्रीत बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर 14वें जबकि गेंदबाजों में रेणुका सिंह तीन स्थान आगे 10वें और स्पिनर राधा यादव चार पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं. ऑलराउंडर की सूची में स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर संयुक्त 41वें स्थान पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details