दिल्ली

delhi

आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर भारत तीसरे स्थान पर

By

Published : Jul 13, 2022, 1:21 PM IST

एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड को शानदार ढंग से पराजित करने के साथ ही भारत आईसीसी की रैंकिंग (ICC ODI Team Rankings) में तीसरे स्थान पर आ गया है. भारत ने यह स्थान पाकिस्तान को पराजित कर हासिल किया.

India ranks third in the rankings, beating Pakistan
रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर भारत तीसरे स्थान पर

दुबई : इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में एकतरफा जीत के साथ भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी नवीनतम टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया. भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था लेकिन मंगलवार को 10 विकेट की जीत के साथ उसके 108 रेटिंग अंक हो गए हैं. पाकिस्तान 106 अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है.

न्यूजीलैंड 126 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है जबकि इंग्लैंड 122 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है. पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीनस्वीप के साथ पाकिस्तान भारत को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंचा था. श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया के एकदिवसीय श्रृंखला गंवाने से भी उसे मदद मिली. टीम हालांकि लंबे समय तक तीसरे स्थान पर नहीं रह सकी और भारत एक बार फिर इस स्थान पर काबिज हो गया.

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो एकदिवसीय और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन करके भारत तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर सकता है. भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों वनडे गंवा देता है तो फिर टीम पाकिस्तान के बाद चौथे स्थान पर खिसक जाएगी. पाकिस्तान अगली एकदिवसीय श्रृंखला अगले महीने रोटरडम में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा. बाबर आजम की अगुआई वाली टीम दौरे पर पांच दिन में तीन 50 ओवर के मुकाबले खेलेगी.

ये भी पढ़ें - IND vs ENG, 1st ODI: भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, बुमराह-रोहित का दमदार प्रदर्शन

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details