दिल्ली

delhi

ICC Rankings: हार्दिक पांड्या की ICC रैंकिंग में बड़ी छलांग, शुभमन गिल को भी फायदा

By

Published : Feb 8, 2023, 4:43 PM IST

आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी की गई है. टी20 की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या ने कमाल किया है. टी20 रैंकिंग में हार्दिक पांड्या अब नंबर दो के ऑलराउंडर बन गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन के कारण ही हार्दिक को फायदा हुआ है. वहीं, शुभमन गिल 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Hardik Pandya and Shubman Gill
हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल

नई दिल्लीःआईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग अपडेट जारी कर दिया है. इस अपडेट में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया टी20 सीरीज का तीसरा और साउथ अफ्रीका-इंग्लैंड के बीच हालिया वनडे सीरीज का तीसरा मैच शामिल है. आईसीसी रैंकिंग में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बड़ा फायदा हुआ है. बतौर ऑलराउंडर हार्दिक ने टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की है. हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का फायदा मिलते हुए टी20 में ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान मिला है. वहीं, हार्दिक के अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और बल्लेबाज शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है.

बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है. वे अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए टी20 में 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के लगाए थे. ये गिल का टी20 फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वहीं, हार्दिक पांड्या 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं. आईसीसी टी20 रैंकिंग में अभी भी भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टॉप पर बरकरार हैं.

वहीं, आईसीसी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अर्शदीप सिंह को भी फायदा पहुंचा है. अर्शदीप 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर दो विकेट झटके थे. वहीं, गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं. ऑलराउंडर्स रैंकिंग में भी हार्दिक 250 प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 252 प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर हैं. वहीं, अफगानिस्तान टीम के मोहम्मद नबी 233 प्वाइंट के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ेंःBorder Gavaskar Trophy : टेस्ट मुकाबले के लिए तैयार है ये खिलाड़ी, जानें क्यों मिलेगी प्लेइंग XI में जगह

ABOUT THE AUTHOR

...view details