दिल्ली

delhi

Former Zimbabwe captain Heath Streak : कैंसर से हीथ स्ट्रीक के मौत की खबर निकली फेक, कई खिलाड़ियों ने जताया था दुख

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 23, 2023, 10:19 AM IST

Updated : Aug 23, 2023, 12:56 PM IST

जिम्बाब्वे के महान क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से निधन होने की खबर फेक निकल गयी है. कई खिलाड़ियों ने दुख जताते हुए किए गए ट्वीट को डिलीट कर दिया है..

Former Zimbabwe captain Heath Streak
जिम्बाब्वे के महान क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक

नई दिल्ली : जिम्बाब्वे के महान क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद मंगलवार को निधन होने की एक फेक खबर वाय़रल हो गयी. मीडिया रिपोर्ट्स में 49 साल की आयु में आखिरी सांस लेने की खबर आते ही कई खिलाड़ियों ने ट्वीट करके शोक भी जता दिया, लेकिन बाद में निधन की खबर का खंडन आ गया. हालाँकि, स्ट्रीक के परिवार की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था.

पहले जारी जानकारी में यह बताया गया कि स्ट्रीक का दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा था. उनके दोस्तों और करीबी लोगों के अनुसार वह कोलन और लीवर कैंसर से पीड़ित थे. इसी के बाद क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग, अनिल कुंबले, रविचंद्रन अश्विन, हेनरी ओलोंगा और सीन विलियम्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दुख और संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उनके साथ बिताए गए पलों को याद किया. बाद में जारी ट्वीट को कई खिलाड़ियों ने हटा दिया.

अश्विन ने लिखा-

“हीथ स्ट्रीक अब नहीं रहे.. उदास !! वास्तव में दुःखद..''

हेनरी ओलोंगा ने लिखा-

"दुःखद खबर आ रही है कि हीथ स्ट्रीक दूसरी तरफ चले गए हैं. हमारे सबसे महान ऑलराउंडर. आपके साथ खेलना खुशी की बात थी. जब मेरा स्पेल खत्म होगा तो दूसरी तरफ आपसे मिलूंगा.."

शॉन विलियम्स ने लिखा-

"अजीब! कोई भी शब्द यह नहीं समझा सकता कि आपने और आपके परिवार ने मेरे और कई अन्य लोगों के लिए क्या किया है. हमारे दिल टूट गए हैं, आप अपने पीछे एक सुंदर परिवार और हमारे लिए जीने के लिए एक विरासत छोड़ गए हैं.. आपकी याद आएगी हम आपसे बहुत प्यार करते हैं. आपकी आत्मा को शांति मिले स्ट्रीकी.''

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ने 65 टेस्ट और 189 एकदिवसीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया. वह अभी भी टेस्ट और वनडे दोनों में जिम्बाब्वे के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

-- आईएएनएस के इनपुट के साथ

Last Updated : Aug 23, 2023, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details