दिल्ली

delhi

Robin Uthappa : ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान ऋषभ पंत की खलेगी कमी

By

Published : Jan 17, 2023, 9:27 AM IST

India vs Australia Test Series को लेकर पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने बड़ी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी खलेगी.

Robin Uthappa
पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा

नई दिल्ली:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी 2023 से पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच इस प्रसिद्ध चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का दुनियाभर के फैंस को बेसब्री से इंतजार है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को अपने एक मैच विनर की बुरी तरह कमी खलेगी. बता दें कि ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में खेलता तो कंगारुओं की धज्जियां उड़ाकर रख देता. पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि चोटिल ऋषभ पंत के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के लिए एक झटका होगा है, क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज एक असाधारण खिलाड़ी और सिद्ध मैच विजेता है.

रॉबिन उथप्पा ने कहा कि ऋषभ पंत 30 दिसंबर को एक भयानक कार एक्सीडेंट में बाल-बाल बच गए थे. पंत दाहिने घुटने में सभी तीन लिंगामेंट फट गए हैं, जिनमें से दो को हाल ही में 6 जनवरी को हुई सर्जरी के दौरान फिर से बनाया गया था, जबकि तीसरे फटे लिगामेंट के पुनर्निर्माण की उम्मीद छह सप्ताह के बाद की गई. पंत पर कम से कम छह महीने के लिए खेल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. उनके फिट होने तक बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज, आईपीएल 2023 और यहां तक कि वनडे विश्व कप के लिए चयन के लिए उपलब्ध होने की संभावनाओं को प्रभावित कर सकता है. रॉबिन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान निश्चित रूप से पंत की कमी खलेगी. क्योंकि वह एक असाधारण टेस्ट क्रिकेटर हैं और इस समय सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं. पंत बीच के ओवरों में दबाव को अच्छी तरह से कम करते हैं और परिस्थितियों का आकलन करके खेलते हैं. पंत खुद को अभिव्यक्त करने और मैच जीतने वाला प्रदर्शन करने में सक्षम है.

भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज

पूर्व क्रिकेटर उथप्पा ने कहा कि पंत ने अब तक पांच टेस्ट शतक बनाए हैं और 90 के दशक में 30 टेस्ट मैचों में छह बार आउट हुए हैं. अगर उन्होंने उन 90 को 100 में बदल दिया होता, तो उनके नाम 11 शतक होते, जो नहीं हुए है. इसलिए, मुझे लगता है कि वह एक अभूतपूर्व टेस्ट क्रिकेटर हैं. भारतीय चयनकर्ताओं ने दो विकेटकीपर ईशान किशन और केएस भरत को पंत की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया है. इसके साथ ही उथप्पा ने कहा कि केएस भरत को पहला मौका मिलना चाहिए. क्योंकि वह रिजर्व विकेटकीपर के रूप में काफी लंबे समय से टीम में हैं.

पढ़ें-Rishabh Pant : करियर को लेकर ऋषभ पंत ने कही ये बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details