दिल्ली

delhi

रबाड़ा के पास होगा भारत के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों को पछाड़ने का मौका

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 4, 2024, 2:48 PM IST

भारत बनाम अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में गेंदबाजों के जलवा रहा है. अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाड़ा भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं दूसरी पारी में उनके पास दूसरे नंबर पर आने का मौका है. पढ़ें पूरी खबर.....

Kagiso rabada
कगिसो रबाड़ा

नई दिल्ली : भारत बनाम अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट का पहला दिन उतार चढ़ाव वाला रहा. इस मैच के पहले दिन दोनों टीमों के गेंदबाजी का दबदबा रहा है. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अफ्रीका के 6 विकेट झटके और पूरी टीम को मात्र 55 पर ऑलआउट कर दिया. भारत की पारी भी पहले दिन पर ही सिमट गई और, इस पारी में अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भी 3 विकेट हासिल किए.

बता दें कि कगिसो रबाडा ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बल्लेबाजों में टॉप 5 पर है. उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. अगर रबाड़ा दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल ले लेते हैं तो वह अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल और अफ्रीका के ही एलन डोनाल्ड को पीछे छोड़ दिया है. मोर्नी मोर्कल के नाम भारत के खिलाफ 58 विकेट हैं वहीं, एलन डोनाल्ड के नाम 57 विकेट है अगर वह दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो दूसरे नंबर पर आ सकते हैं.

डेल स्टेन के नाम भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा 65 विकेट हैं. स्टेन अपनी रफ्तार और सटीक गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. लेकिन वह संन्यास ले चुके है. कगिसो रबाड़ा के बाद भारत के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज शॉम पोलाक है. जिन्होंने 52 विकेट हासिल की है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और रोहित शर्मा से केप टाउन में टीम इंडिया को होगी जीत दिलाने की आस

ABOUT THE AUTHOR

...view details