दिल्ली

delhi

IND vs AUS T20I: हैदराबाद में मैच टिकट को लेकर मारामारी, चार पुलिसकर्मी समेत कई घायल

By

Published : Sep 22, 2022, 1:48 PM IST

Updated : Sep 22, 2022, 3:43 PM IST

हैदराबाद में T20 मैच की टिकटों को लेकर हो रही मारामारी
हैदराबाद में T20 मैच की टिकटों को लेकर हो रही मारामारी ()

हैदराबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 मैच के टिकटों की जमकर कालाबाजारी हो रही है. ऐसे में तेलंगाना के खेल मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ ने चेतावनी जारी की है कि टिकटों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं टिकट को लेकर लोगों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किए जाने से भगदड़ मच गई. इस वजह से चार पुलिसकर्मी समेत कई घायल हो गए हैं.

हैदराबाद: हैदराबाद में 25 सितंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है. ऐसे में टिकटों की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है. इन सबके बीच तेलंगाना के खेल मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ ने चेतावनी जारी की है कि जो लोग कालाबाजारी कर टिकट बेचते हुए पाए जाएंगे उनके खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि सिकंदराबाद के जिमखाना मैदान में टिकट बिक रहे हैं. मैच टिकट के लिए सुबह से ही फैंस की एक किलोमीटर लंबी कतार लगाई गई है. क्रिकेट प्रशंसकों की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस को उन्हें नियंत्रित करना मुश्किल हो गया. इसी बीच स्थिति के तनावपूर्ण होने से मौके पर लाठीचार्ज के कारण भगदड़ मच गई. इस घटना में 20 से ज्यादा फैन्स बेहोश हो गए. इस वजह से चार पुलिसकर्मी समेत कई प्रशंसक घायल हो गए हैं. घायलों में युवतियां भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राज्य की छवि को कुछ लोगों द्वारा बदनाम करने को बर्दाश्त नहीं करेंगे. गौड़ ने कहा, टिकटों की बिक्री पारदर्शी तरीके से होनी चाहिए. खेल मंत्रालय और पुलिस सभी घटनाओं पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को प्रमुख सचिव के साथ उप्पल स्टेडियम का दौरा करेंगे और स्टेडियम की कैपेसिटी और अब तक की टिकटों की बिक्री को लेकर रिपोर्ट मांगेंगे.

जिमखाना में टिकटों के लिए मच गई थी अफरातफरी
बता दें कि मंत्री ने ये चेतावनी बुधवार को जिमखाना मैदान में हुई घटना के मद्देनजर जारी की है. दरअसल टी 20 आई के लिए टिकट हासिल करने की उम्मीद में वेन्यू पर आए कई फैंस को खाली हाथ लौटना पड़ा था. ऐसे में जिमखाना में काफी अफरातफरी भी मच गई थी. वहीं, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के सचिव आर विजयानंद ने डिटेल्स को बिना स्पेसिफाई किए हुए कहा, टिकट प्रिंट किए जा रहे हैं और एक या दो दिन में लोगों को दिए जाएंगे. बिक्री का एक और दौर होने जा रहा है लेकिन सटीक आंकड़े अभी भी हमारे पास उपलब्ध नहीं हैं. वे ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचे जाएंगे.

25 सितंबर को होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा T20 मैच 25 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयुनसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा. हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन के मुताबिक, टिकटों की बिक्री पेटीएम ऐप और पेटीएम इनसाइडर ऐप पर 15 सितंबर से शुरू हो गई थी. साथ ही ऑफ़लाइन बिक्री के लिए टिकट विंडो मैच की तारीख के वक्त शुरू होगा.

Last Updated :Sep 22, 2022, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details