दिल्ली

delhi

डेविड वार्नर की डेब्यू कैप हुई चोरी, इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट के जरिए वापसी की अपील की

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 2, 2024, 10:57 AM IST

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर की अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच से पहले ग्रीन कैप चोरी हो गई है. यह ग्रीन कैप हमेशा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियो को टेस्ट डेब्यू के समय मिलती है. उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट कर इसे लौटाने की अपील की है. पढ़ें पूरी खबर.....

डेविड वार्नर
David Warner

नई दिल्ली :ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर की ग्रीन कैप चोरी हो गई है. वार्नर के पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए मेलबर्न से सिडनी की उड़ान में गायब हो गई है. अब 37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने इसे वापस करने की अपील की है. वार्नर ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि दुर्भाग्य से किसी ने मैरे बैगपेक चुरा लिया है.

उन्होंने उसी वीडियों में आगे कहा कि 'इस बैगपैक में हरे रंग की कैप है जो बहुमूल्य सामान है. इस बैग में मैरे बेटी का कीमती सामान भी है. अगर किसी के पास वह बैगपेक है तो वह उसमें से ग्रीन कैप तो लौटा दे. अगर उसे जरुरत होगी तो मैं दूसरा बैग और सब सामान उसको दे दूंगा और उसके खिलाफ किसी तरह का एक्शन नहीं लूंगा.'

क्या है ग्रीन कैप
दरअसल ग्रीन कैप टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के समय दी जाने वाली कैप है. जो पारंपरिक रूप से हर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को दी जाती है. ग्रीन कैप खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्व रखता है. जो खिलाड़ियों के टेस्ट क्रिकेट की यादों में अपने पास रखने के लिए एक खास सामान है. इसी कैप को वापस पाने के लिए वार्नर ने इंस्टाग्राम का सहारा लिया.

उन्होंने पोस्ट में खुद बोलते हुए कहा कि 'मैरा बैगपेक जिसमें मेरा ग्रीन कैप भी था वह चुरा लिया गया है. उन्होंने कहा कि यदि आप उसे सच में लेना चाहते हैं तो मेरे पास एक अतिरिक्त बैग है जो मैं आपको दे दूंगा और मुझे यह देते हुए बहुत खशी होगी, यदि किसी के पास है तो वह सोशल मीडिया हेंडल या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संपर्क करे'. वार्नर की यह भावुक अपील बताती है कि खिलाड़ी इस कैप से कितना भावात्मक संबंध रखते हैं.

आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे वार्नर
बता दें कि डेविड वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलकर टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने टेस्ट से संन्यास की घोषणा पहले ही कर दी थी. वनडे से संन्यास को घोषणा उन्होंने रविवार को की है. हालांकि, संन्यास की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था कि वह 2025 में होने वाली चैंपियन ट्रॉफी में हिस्सा ले सकते हैं. बता दें कि वार्नर ने टी-20 से अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है.

यह भी पढ़ें : Ind vs Aus महिला क्रिकेट टीमों के बीच आखिरी वनडे मुकाबला आज, 16 साल बाद जीत का इंतजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details