दिल्ली

delhi

डेविड वार्नर ने इस बड़े रिकॉर्ड के साथ क्रिकेट को कहा अलविदा, सचिन और गेल को छोड़ा पीछे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 6, 2024, 5:36 PM IST

क्रिकेट के बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. संन्यास के साथ ही बतौर ओपनर वार्नर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक हैं. पढ़ें पूरी खबर.....

David warner
डेविड वार्नर

नई दिल्ली :ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आज पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. ऑस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज ने क्रिकेट में खूब नाम कमाया और उपलब्धियां हासिल की. बतौर सलामी बल्लेबाज वार्नर के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड है जिसको तोड़ने और पीछे छोड़ने में बल्लेबाजों को कईं साल लग सकते हैं.

दरअसल डेविड वार्नर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान 49 शतक है. सलामी बल्लेबाज के रूप में वार्नर के नाम सबसे ज्यादा शतक हैं. वार्नर ने सलामी बल्लेबाज के रूप में महाशतक लगाने वाले और क्रिकेट के भगवान सचिन को भी पीछा छोड़ा हुआ है. वार्नर ने 451 पारियों में 49 शतक लगाए हैं. उसके बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन के नाम 342 पारियों में बतोर ओपनर 45 शतक हैं.

तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज क्रिग गेल हैं गेल ने 506 पारियों में 42 शतक लगाए हैं. श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने 563 पारियों में 41 शतक लगाए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 331 पारियों में 40 शतक जमाए है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भी 340 पारियों में 40 शतक लगाए हैं.

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज डेविड वार्नर के करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज थी. वह इसकी घोषणा पहले ही कर चुके थे. इस सीरीज के बीच में वार्नर ने वनडे से भी संन्यास लेने का ऐलान किया था हालांकि उन्होंने कहा था कि वह 2025 में होने वाली चैंपियन ट्रॉफी में हिस्सा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें : आकाश चोपड़ा और वीरेंद्र सहवाग ने ली इंग्लैड की चुटकी, कहा- क्यों कर दी कुक की छुट्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details