दिल्ली

delhi

Eid Ul Azha 2023 : ईद-उल-अजहा पर खिलाड़ियों ने फैंस को दिया खास मैसेज

By

Published : Jun 29, 2023, 2:12 PM IST

Players Congratulated Eid Ul Azha 2023 : आज इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे बड़ा कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा यानी बकरीद है. देशभर के साथ दुनियाभर में बकरीद को धूमधाम से मुस्लिम समुदाय के लोग मना रहे हैं. इस पर्व के दिन सोशल मीडिया पर खेल जगत के खिलाड़ियों ने ट्वीट कर लोगों बकरीद की मुबारकबाद दी है.

Umran Malik, Mohammad Siraj, Rashid Khan and Mohammad Shami
उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, राशिद खान और मोहम्मद शमी

नई दिल्ली :आज गुरुवार 29 जून कोईद-उल-अजहा यानी बकरीद का पर्व देशभर के साथ विदेशों में भी मनाया जा रहा है. कुर्बानी का यह पर्व इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता है. इस पर्व को जु-अल-हिज्ज महीने के दसवें दिन मनाया जाता है. बकरीद में कुर्बानी का खास महत्व होता है. आज के दिन सभी खिलाड़ियों सहित इन क्रिकेटर्स ने अपने प्रशंसकों को बकरीद की मुबारकबाद दी है. इसके साथ ही देशभर में आज बकरीद का जश्न मनाया जा रहा है. इस खास अवसर पर प्लेयर्स ने अपने फैंस के नाम संदेश दिए हैं.

मुस्लिम समुदाय के लोग बकरीद के मौके पर ईदगाह और मस्जिदों में जाकर आज ईद-उल-अजहा की नमाज अदा कर रहे हैं. कुर्बानी के इस पर्व पर नमाज अदा करने के बाद लोग जानवर की कुर्बानी देते हैं. इसके चलते इस मौके पर देश के सभी राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने का आदेश दिया गया है. ताकि यह त्यौहार शांति से मनाया जा सके. बकरीद के मौके पर खिलाड़ी एक-दूसरे को मैसेज भेजकर या सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करके विश कर रहे हैं. इस कड़ी में अभी तक मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, राशिद खान और युवराज सिंह से लेकर अन्य खिलाड़ियों ने ईद पर लोगों को बधाई दी है.

मोहम्मद शमी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें मोहम्मद शमी अपने भाई के साथ नजर आ रहे हैं. शमी इस इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा है कि 'अपने लिए प्राथना करते समय स्वार्थी ना बने. दूसरों के लिए भी प्रार्थना करें और अपनी प्रार्थनाओं का उत्तर पाने का बेहतर मौका पाए. अल्लाह आपको अच्छा स्वास्थ्य, धन और खुशियां दे. आइए ईद उल-अज़हा का त्योहार प्रेम, करुणा और एकता के साथ मनाएं. ईद उल-अज़हा की शुभकामनाएँ!'.

इंडियन क्रिकेटर उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शिवम् दुबे और युवराज सिंह ने अपने ट्वीटर हैंडल से पोस्ट शेयर करके लोगों कुर्बानी के त्यौहार की बधाई दी है.

खेल की खबरें पढ़ें :

ABOUT THE AUTHOR

...view details