दिल्ली

delhi

भारतीय क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने दिसंबर का ICC महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 16, 2024, 2:13 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 2:20 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ती शर्मा को दिसंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया. उनके इस सम्मान पर बीसीसीआई ने उनको बधाई दी है. पढ़ें पूरी खबर...

Deepti Sharma
दीप्ति शर्मा

नई दिल्ली : भारतीय ऑलराउंडर महिला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने दिसंबर का महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता है. इससे पहले उनको अपनी साथी खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स और जिम्बाब्वे की खिलाड़ी प्रेशियस मरांज को इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया था. लेकिन यह पुरस्कार अंत में दीप्ति शर्मा ने जीता, उन्होंने यह पुरस्कार दोनों खिलाड़ियों को हराकर जीता है.

दीप्ति ने इसी महीने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो घरेलू सीरीज में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भारत की पारी की बड़ी जीत में, उन्होंने क्लासिक ऑफ-स्पिन गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए नौ विकेट चटकाए. साथ ही उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 67 रनों का योगदान भी दिया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, टेस्ट मुकाबले में दीप्ति 78 रन के साथ चौथी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं. साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले में 20.86 की औसत से सात विकेट और टी20 अंतराष्ट्रीय में 15.60 की औसत से पांच विकेट लिए. दिसंबर दीप्ति के लिए टीम में एक महत्वपूर्ण स्पिनर और निचले क्रम की बल्लेबाज बनने के लिए महत्वपूर्ण था.

दीप्ति शर्मा ने पुरस्कार मिलने के बाद कहा कि 'दिसंबर के लिए ICC महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना सम्मान की बात है. मैं बेहद खुश हूं कि भारत के लिए मजबूत टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकी. मैं भविष्य में ऐसे पल के लिए कड़ी मेहनत जारी रखूंगी. उन्होंने कहा कि दुनिया भर के प्रशंसको का इस पुरस्कार के लिए वोट करना इसे और भी खास बना देता है'.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पेट कमिंस को पुरुष क्रिकेटर में मेस प्लेयर ऑफ द अवार्ड मिला है. इससे पहले दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को यह अवार्ड मिल चुका है. कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 विकेट झटके. दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने पांच विकेट हॉल लिया. जिसमें उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहेगी भारतीय टीम, सैमसन को मिल सकता है मौका
Last Updated :Jan 16, 2024, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details