दिल्ली

delhi

बॉक्सिंग डे टेस्ट में जडेजा ने हासिल की खास उपल्बधि, धोनी-कोहली के क्लब में हुए शामिल

By

Published : Dec 29, 2020, 5:12 PM IST

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के एलीट कल्ब में शामिल हो गए. क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में 50 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले वे तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए.

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

मेलबर्न :भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मंगलवार को एक खास उपलब्धि हासिल की. क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में 50 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले वे तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए.

इसके साथ ही जडेजा विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के एलीट कल्ब में शामिल हो गए. भारत के लिए 50 टेस्ट, 168 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले जडेजा ने इस उपल्बधि के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और स्पोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा किया.

भारतीय क्रिकेट टीम

उन्होंने ट्वीट किया, "माही भाई और विराट के साथ जुड़ना एक बहुत बड़ा सम्मान है क्योंकि इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वो दो ही खिलाड़ी हैं. मैं बीसीसीआई, अपने साथी खिलाड़ियों, बेहतरीन स्पोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता है जिन्होंने मुझपर भरोसा जताया और हमेशा मेरा साथ दिया. जय हिन्द."

2004 में अपना डेब्यू करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वहीं, दूसरी ओर, कोहली ने 87 टेस्ट, 251 वनडे और 85 टी20 खेले हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे ने अपने टेस्ट करियर का 15 अर्धशतक लगाया था. जडेजा और कप्तान अजिंक्य रहाणे के 12वें शतक की बदौलत भारत ने इस मैच में मजबूत पकड़ हासिल की थी.

बता दें कि भारतीय टीम ने एमसीजी पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details