दिल्ली

delhi

मौजूदा नीतियों के कारण आईपीएल में नहीं खेल पा रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी: शाहिद अफरीदी

By

Published : Sep 27, 2020, 6:41 PM IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा, "आईपीएल बड़ा ब्रांड है और मैं जानता हूं कि अगर हमारे खिलाड़ियों बाबर आजम और अन्य को इसमें खेलने का मौका मिलता है तो वे दबाव भरी परिस्थितियों में खेलना सीखते."

Shahid Afridi
Shahid Afridi

कराची:पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अफसोस है कि उनके शीर्ष खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे बड़े मंच पर नहीं खेल पा रहे जिससे उन्हें काफी फायदा मिल सकता था.

पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के अनुसार अफरीदी ने कहा कि आईपीएल किसी भी खिलाड़ी के लिए अनुभव हासिल करने, प्रदर्शन में सुधार करने और एक्सपोजर के लिए बड़ा मंच है.

आईपीएल

उन्होंने कहा, "आईपीएल बड़ा ब्रांड है और मैं जानता हूं कि अगर हमारे खिलाड़ियों बाबर आजम और अन्य को इसमें खेलने का मौका मिलता है तो वे दबाव भरी परिस्थितियों में खेलना सीखते. दुर्भाग्य से मौजूदा नीतियों के कारण हमारे खिलाड़ियों को यह बड़ा मंच नहीं मिल पा रहा."

बाबर आजम

इस हरफनमौला ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आईपीएल से अनुपस्थिति क्रिकेट के कारण नहीं है. उन्होंने कहा, "हमारे खिलाड़ियों की दुनिया भर की अन्य लीगों में मांग है और अच्छी चीज है कि उनके पास अपनी प्रतिभा दिखाने, अनुभव हासिल करने और शीर्ष खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए खुद की शीर्ष लीग (पाकिस्तान सुपर लीग) है."

पाकिस्तानी खिलाड़ी 2008 में आईपीएल के पहले चरण से ही इसका हिस्सा नहीं हैं. अफरीदी ने माना कि उन्हें इतने वर्षों तक भारत में प्रशंसकों से काफी समर्थन मिला है.

पाकिस्तान सुपर लीग

उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि भारत में मैंने क्रिकेट का लुत्फ उठाया है और मुझे भारत के लोगों से काफी प्यार और सम्मान मिला है."

अफरीदी ने कहा, "अब मैं सोशल मीडिया पर बात करता हूं तो मुझे भारत से काफी संदेश मिलते हैं और मैं कई लोगों को जवाब भी देता हूं. मेरा मानना है कि भारत का अभी तक का अनुभव शानदार रहा है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details