दिल्ली

delhi

विंडीज से ज्यादा इंग्लैंड को चौंकाने में पाकिस्तान सक्षम : माइकल वॉन

By

Published : Jul 30, 2020, 8:03 AM IST

माइकल वॉन ने कहा, "इसलिए मैं इस सीरीज को लेकर उत्साहित हूं. यह एक रिपर होना चाहिए. अगर इंग्लैंड की टीम जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेली थी और उसी तरह से खेलती है तो पाकिस्तान यहां आकर इंग्लैंड की टीम को झटका दे सकता है."

Eng vs Pakisrtan
Eng vs Pakisrtan

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम मेजबान इंग्लैंड को चौंकाने में अधिक सक्षम है. इंग्लैंड को हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए लगातार दो मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

वॉन ने एक मीडिया हाउस को दिए अपने इंटरव्यू में कहा, "इंग्लैंड के दृष्टिकोण से, यह एक अच्छा कदम है. मैं वेस्टइंडीज की बिल्कुल भी अवहेलना नहीं कर रहा हूं, लेकिन पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज की तुलना में एक बेहतर टेस्ट टीम है."

इंग्लैड और विंडीज टेस्ट सीरीज का रिजल्ट

उन्होंने कहा, "इसलिए मैं इस सीरीज को लेकर उत्साहित हूं. यह एक रिपर होना चाहिए. अगर इंग्लैंड की टीम जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेली थी और उसी तरह से खेलती है तो पाकिस्तान यहां आकर इंग्लैंड की टीम को झटका दे सकता है."

वॉन ने साथ ही इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को लेकर चेताया.

पूर्व कप्तान ने कहा, "बाबर आजम और अजहर (अली) दाएं हाथ के दो बल्लेबाज हैं, जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलना जानते हैं. अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है और मुझे यकीन है कि उनकी योजना है और बोर्ड पर स्कोर लगातार है, तो वास्तव में वे इंग्लैंड की इस टीम को कड़ी चुनौती देंगे."

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैनचेस्टर में पांच अगस्त से खेला जाएगा.

विकेट मिलने पर जश्न मनाती पाकिस्तान टीम

इससे पहले वॉन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में धीमी गति से शतकीय पारी खेलने पर आलोचना का सामना कर रहे डोमनिक सिबले का बचाव करते नजर आए थे.

उन्होंने सिबले की तारीफ करते हुए कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ऐसे ही बल्लेबाज की जरूरत है. इस 24 साल के बल्लेबाज ने 312 गेंद में शतक पूरा किया जो नवंबर 2014 के बाद टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे धीमा शतक है. बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 312 गेंद में ही शतक लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details