दिल्ली

delhi

वेलिंग्टन टी 20: मैक्सवेल, फिंच और एगर की तिकड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत

By

Published : Mar 3, 2021, 5:34 PM IST

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच की विस्फोटक पारीयों के बदौलत न्यूजीलैंड के सामने 208 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके बाद स्पिनर एश्टन एगर ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी के दम पर कीवी टीम को 144 रन पर ढेर किया.

वेलिंग्टन टी 20
वेलिंग्टन टी 20

वेलिंगटन: ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (70) और कप्तान आरोन फिंच (69) की शानदार पारी तथा एश्टन एगर (6/30) की बेहतरीन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को बुधवार को 64 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 31 गेंदों पर आठ चौकों और पांच छक्कों से सजी 70 रन तथा फिंच के 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 69 रन की पारियों के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गुप्टिल ने 28 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की पारी में फिंच और मैक्सवेल के अलावा जोश फिलिप ने 43 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोयनिस नौ और मिशेल मार्श छह रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने दो विकेट, टिम साउदी ने एक और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया.

न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे ने 38, मार्क चापमैन ने 18 और काइल जैमिसन ने 11 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिले मेरेदिथ ने दो, एडम जम्पा ने एक और केन रिचर्डसन ने एक विकेट लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details