दिल्ली

delhi

दक्षिण अफ्रीकी परामर्श टीम में कैलिस की वापसी चाहते हैं कोच बाउचर

By

Published : Jan 15, 2021, 3:04 PM IST

मुख्य कोच मार्क बाउचर चाहते हैं कि जैक्स कैलिस दक्षिण अफ्रीका की परामर्श टीम में वापसी कर लें क्योंकि उनका मानना है कि ये महान बल्लेबाज उनकी टीम के लिए अहम साबित हो सकता है.

Mark Boucher
Mark Boucher

जोहानिसबर्ग: जैक्स कैलिस इस समय श्रीलंका का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम के सलाहकार हैं. उन्हें मौजूदा सत्र में दक्षिण अफ्रीका के सहयोगी स्टाफ में दोबारा नियुक्त नहीं किया गया क्योंकि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की नीति पद के लिए अश्वेत व्यक्ति के उपलब्ध होने की स्थिति में श्वेत व्यक्ति को नियुक्त करने की अनुमति नहीं देती.

जैक्स कैलिस

बाउचर ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ''अगर हम उसे (कैलिस) को जल्द ही कहीं शामिल कर सकते हैं, शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (अगले महीने शुरू हो रहे तीन टेस्ट की सीरीज) तो मुझे लगता है कि हमें ऐसा करना चाहिए.''

उन्होंने कहा, ''जाक के पास काफी क्रिकेट ज्ञान है जो वह हमारे काफी बल्लेबाजों तक पहुंचा सकता है. उसे जो बल्लेबाजी का ज्ञान (150 से ज्यादा टेस्ट मैचों का) है, उसका इस्तेमाल करने की जरूरत है.'' मुझे उम्मीद है कि हम उसके के साथ अच्छा व्यवहार रखे. मैंने देखा है कि उसे इस समय विश्व क्रिकेट में बहुत सारे अवसर मिले हैं.

उन्होंने कहा, ''मुझे पता है कि जैक्स दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में काम करना पसंद करेंगे और हमसे बातचीत के बाद, हम उम्मीद करते हैं कि हम उन्हें वापस यहां लाएंगे.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details