दिल्ली

delhi

IPL 2020 : जानिए किसके पास है पर्पल और ऑरेंज कैप, अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिल्ली

By

Published : Oct 10, 2020, 11:25 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से पहले जितने भी मैच खेले गए थे, सभी हाईस्कोरिंग रहे थे, लेकिन शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में ऐसा देखने को नहीं मिला. दिल्ली ने इस मैच में राजस्थान को आसानी से 46 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है.

IPL 2020 Points table and Orange Cap and Purple Cap list
IPL 2020 Points table and Orange Cap and Purple Cap list

हैदराबाद : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेले गए मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप के शीर्ष स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ. ऑरेंज कैप किंग्स इलेवन के कप्तान लोकेश राहुल के पास ही है. जबकि पर्पल कैप भी दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा के पास ही है.

केएल राहुल

यूएई की सरजमीं पर खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में अब तक कुल 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जारी सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने सर्वाधिक रन बनाए हैं, जिसके कारण ऑरेंज कैप उनके पास है. राहुल ने 5 मैचों में 136.68 की स्ट्राइक रेट से 313 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस हैं, जिन्होंने तीन अर्धशतक की मदद से 299 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर मयंक अग्रवाल हैं जिनके नाम 281 रन हैं.

कागिसो रबाडा

वहीं पर्पल कैप दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा के हाथ में है. रबाडा ने 6 मैचों में 7.81 की इकॉनमी के साथ कुल 15 विकेट झटके हैं. इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 11 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मुंबई के ट्रेंट बोल्ट 10 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

आईपीएल 2020 के अंकतालिका की बात करे तो दिल्ली कैपिटल्स बुधवार को अपने छठे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर अकंतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सीजन की अपनी पांचवीं हार के साथ अंतिम स्थान पर है.

अंकतालिका ( आईपीएल 2020)

अभी तक हुए मुकाबले के नतीजों के आधार पर अकंतालिका में मौजूद टीमों का क्रम

  • पहला स्थान - दिल्ली कैपिटल्स
  • दूसरा स्थान- मुंबई इंडियंस
  • तीसरा स्थान- सनराइजर्स हैदराबाद
  • चौथा स्थान- कोलकाता नाइट राइडर्स
  • पांचवां स्थान- रॉयल चैलजर्स बैंगलोर
  • छठा स्थान - चेन्नई सुपर किंग्स
  • सातवां स्थान- राजस्थान रॉयल्स
  • आठवां स्थान- किंग्स इलेवन पंजाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details