दिल्ली

delhi

कोहली की मौजूदगी मेरे पर से दबाव हटा देती है : पुजारा

By

Published : Aug 6, 2020, 10:03 PM IST

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि उन्हें कोहली के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है और इसका कारण ये है कि विराट सकारात्मक खिलाड़ी हैं.

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली
चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर होने से वो दबाव मुक्त रहते हैं. पुजारा ने कहा कि जब कोहली बल्लेबाजी करने आते हैं तो विपक्षी टीम का पूरा ध्यान उन पर होता है और वो कोहली को जल्दी से जल्दी आउट करने के बारे में सोचते हैं.

पुजारा ने कहा कि ऐसे में गेंदबाज दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज पर से ध्यान हटा लेते हैं और इसी कारण वो अपना स्वाभाविक खेल बिना दबाव के खेल सकता है.

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली

पुजारा ने कहा, "मुझे कोहली के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है और इसका कारण ये है कि वो सकारात्मक खिलाड़ी हैं. एक बार जब वो क्रीज पर होते हैं तो मैं जानता हूं कि गेंदबाज उनका विकेट लेने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वो जल्दी उनका विकेट ले सकते हैं."

उन्होंने कहा, "लेकिन वो हमेशा से सकारात्मक रहते हैं. अगर उन्हें पहली ही गेंद हाफ वॉली मिलेगी तो वो चौका मार देंगे. इसलिए स्कोरबोर्ड लगातार चलता रहता है और इसलिए मेरे ऊपर दबाव नहीं रहता क्योंकि विपक्षी टीम विराट का विकेट लेने की कोशिश करते हैं."

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली

मध्य क्रम के इस टिकाऊ बल्लेबाज ने कहा, "इसलिए फोकस हमेशा विराट पर रहता है और मैं दूसरा छोर पर आराम से बल्लेबाजी करता हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details