दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान, फाफ डु प्लेसिस को नहीं मिली जगह

By

Published : Feb 26, 2020, 9:21 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 4:35 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 फरवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में केशव महाराज को शामिल किया गया है जबकि फाफ डू प्लेसिस को आराम दिया गया है.

TEAM ANNOUNCED
TEAM ANNOUNCED

केपटाउन: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

इस टीम में स्टार खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस को जगह नहीं मिली है. लेकिन टीम की भविष्य की योजनाओं के लिए वो टीम से जुड़े रहेंगे. सीएसए के बयान के अनुसार इसी महीने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने वाले डुप्लेसी को हाल में नियमित रूप से खेलने वाले रासी वान डुसेन और ड्वेन प्रिटोरियस के साथ आराम दिया गया है.

साउथ अफ्रीका टीम

वहीं केशव महाराज को वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. बुधवार को टी20 सीरीज के समापन के बाद शनिवार को पर्ल में वनडे सीरीज का पहला मैच खेल जाएगा.

फाफ डू प्लेसिस

दो अन्य मैच चार मार्च को ब्लोमफॉनटेन और सात मार्च को पोटचेफस्ट्रूम में खेले जाएंगे. घरेलू वनडे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को टीम में जगह दी गई है.

केशव महाराज

ये भी पढ़े- प्रज्ञान ओझा ने अपने करियर में पछतावे के बारे में बताई ये बात, धोनी के बारे में भी दिया बयान!

टीम में बल्लेबाज जेनमैन मलान और विकेटकीपर काइल वेरीने भी शामिल हैं. ये दोनों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन दोनों को ही खेलने का मौका नहीं मिला था.

साउथ अफ्रीका टीम

वहीं, तेज गेंदबाज जॉय रिचर्डसन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार (29 फरवरी) से शुरू होने वाले तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच फिलहाल टी20 सीरीज चल रही है जिसमें दोनों टीमें 1-1 बराबरी पर हैं. पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 107 रनों से मात दी थी.

इस मैच में एश्टन एगर ने हैट्रिक ली थी. दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने सीरीज में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 12 रनों से हराया था. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 26 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

Last Updated :Mar 2, 2020, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details