दिल्ली

delhi

'तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करना चाहता हूं '

By

Published : May 8, 2020, 7:38 AM IST

केशव महाराज ने कहा है कि, 'मैं तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करना चाहता हूं. मैं अपने हाथों से विश्व कप की ट्रॉफी उठाना चाहता हूं, एक कप्तान होने के नाते.'

keshav maharaj with kagiso rabada
keshav maharaj with kagiso rabada

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने कहा है कि वह सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना चाहते हैं. फाफ डु प्लेसिस के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद यह पद खाली पड़ा है. डु प्लेसिस ने फरवरी में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

महाराज हालांकि इस पद की रेस में मुख्य उम्मीदवारों में से नहीं हैं, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वनडे में डोलफिंस की कप्तानी की है. कोरोनावायरस के कारण सीजन पूरा नहीं हो सका था इसलिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने डोलफिंस को विजेता घोषित कर दिया है.

केशव महाराज

एक स्पोर्ट्स चैनल ने महाराज के हवाले से लिखा, "पिछले सीजन में जब से मुझे कप्तानी दी गई थी तब से मैं इसका लुत्फ ले रहा हूं. मैं निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करना चाहता हूं. यह मेरा सपना है. राष्ट्रीय टीम से संबंध रखने वाले अघिकतर लोग इस बात से वाकिफ नहीं है लेकिन जिन कुछ लोगों ने मुझसे इस पर बात की वो जानते हैं."

महाराज ने कहा कि वह खेल से तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना और ट्रॉफी जीतना पसंद करेंगे. क्विंटन डी कॉक हालांकि वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं.

फाफ डु प्लेसिस के साथ केशव महाराज

महाराज ने कहा, "मैं तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करना चाहता हूं. मैं अपने हाथों से विश्व कप की ट्रॉफी उठाना चाहता हूं, एक कप्तान होने के नाते."

उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना नहीं चाहता, उस ट्रॉफी को उठाना हमेशा से मेरा सपना रहा है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details