दिल्ली

delhi

IPL 2020 : दिल्ली के खिलाफ घातक स्पेल डाल कर बुमराह ने कायम किए ये रिकॉर्ड्स

By

Published : Nov 6, 2020, 3:11 PM IST

जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ अपने चार ओवर के स्पेल में 14 रन देकर चार विकेट लिए. उन्होंने अपने टी20 क्रिकेट करियर की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर कायम किया और रोहित एंड कंपनी को जीत दिलाई.

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के क्वॉलीफायर 1 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत लिया. साथ ही अपनी टीम को उन्होंने आईपीएल 2020 के फाइनल में भी पहुंचाया. अब वे इस खिताब से केवल एक कदम दूर हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं था जो उनके ओवर में रन बटोर पा रहा हो.

यह भी पढ़ें- मुंबई को लग सकता है बड़ा झटका, फाइनल से पहले चोटिल हुए ट्रेंट बोल्ट

बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ अपने चार ओवर के स्पेल में 14 रन देकर चार विकेट लिए. उन्होंने अपने टी20 क्रिकेट करियर की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर कायम किया और रोहित एंड कंपनी को जीत दिलाई.

मुंबई इंडियंस

हालांकि सिर्फ यही रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम नहीं किया बल्कि उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को भी एक मामले में पछाड़ा. वे एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. भुवी ने एक सीजन में 26 विकेट लिए थे अब बुमराह ने ये रिकॉर्ड तोड़ते हुए 27 विकेट्स का आंकड़ा पार कर लिया है.

इस मैच के बाद उन्होंने दिल्ली के कगिसो रबाडा के पास रही पर्पल कैप अपने नाम कर ली. रबाडा के नाम फिलहाल 23 विकेट हैं और बुमराह के नाम 27 विकेट्स हैं. रबाडा मुंबई के खिलाफ मैच में एक भी विकेट नहीं निकाल सके.

यह भी पढ़ें- ज्ञानेंद्रो निंगोम्बाम निर्विरोध चुने गए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष

बुमराह ने शिखर धवन (0), श्रेयस अय्यर (12), मार्कस स्टोइनिस (65) और डैनियल सैम्स (0) को आउट किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details