दिल्ली

delhi

IPL 2021 : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने किया बड़ा एलान, खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से नहीं रोकेगा बोर्ड

By

Published : Feb 17, 2021, 3:29 PM IST

Updated : Feb 17, 2021, 4:25 PM IST

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल में भाग लेने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे में सीमित ओवरों की श्रृंखला से भी बाहर रह सकते हैं.

New Zealand Cricket
New Zealand Cricket

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने संकेत दिए हैं कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की तिथियां आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नॉकआउट चरण से टकराती हैं तो वह तब भी अपने खिलाड़ियों को इस टी20 लीग के सभी मैचों में खेलने से नहीं रोकेगा.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल में भाग लेने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे में सीमित ओवरों की श्रृंखला से भी बाहर रह सकते हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्गुसन, मिशेल सैंटनर और टिम सीफर्ट को आईपीएल में खेलना है. इनके अलावा गुरुवार को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ खिलाड़ी इस लीग से जुड़ सकते हैं. न्यूजीलैंड के 20 खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे जिनमें काइल जैमीसन भी शामिल हैं.

आईपीएल के अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होने की संभावना है और उसके नॉकआउट मैच जून के शुरू में होंगे. न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे का पहला मैच दो जून को लॉर्ड्स में शुरू होगा.

न्यूजीलैंड पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर चुका है और इंग्लैंड के खिलाफ यह श्रृंखला उसका हिस्सा नहीं होगी.

आईपीएल 2021

रिपोर्ट के अनुसार एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुछ खिलाड़ियों के नहीं खेल पाने की संभावना के बारे में कहा, "एनजेडसी व्यावहारिक रवैया अपनाएगा क्योंकि ये मैच कार्यक्रम में बाद में जोड़े गए. हम खिलाड़ियों के साथ मिलकर फैसला करेंगे."

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घोषणा पिछले महीने ही की गई और व्हाइट इसी संदर्भ में बात कर रहे थे. व्हाइट ने कहा कि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अगले महीने कब अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ना होगा.

खिलाड़ियों को मार्च के आखिर में जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश करना होगा जिसका मतलब है कि वे बांग्लादेश के खिलाफ 28 और 30 मार्च तथा एक अप्रैल को होने वाले टी20 मैचों में नहीं खेल पाएंगे. उनके तीन वनडे (20 से 26 मार्च) में खेलने की संभावना भी कम है.

एनजेडसी के सीईओ ने कहा, "हमें अब भी इस फैसले का इंतजार है कि आईपीएल कब शुरू होगा और उसके लिए क्या प्रोटोकॉल होंगे. लेकिन कार्यक्रम में टकराव पर हम व्यावहारिक रवैया अपनाएंगे."

Last Updated : Feb 17, 2021, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details