दिल्ली

delhi

IPL 2020: राहुल त्रिपाठी का बल्ला चला, कोलकाता ने चेन्नई को दिया 168 रनों का लक्ष्य

By

Published : Oct 7, 2020, 9:28 PM IST

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 167 रन बनाए.

IPL 2020:
IPL 2020:

अबू धाबी:कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां के शेख जायेद स्टेडियम में जारी आईपीएल के 13वें सीजन के 21वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 168 रनों का लक्ष्य दिया है.

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 167 रन बनाए.

आज सुनील नारेन की जगह ओपनिंग करने आए राहुल त्रिपाठी ने अर्धशतकीय पारी खेली. टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में गया. वो 11 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने.

राहुल त्रिपाठी

गिल के आउट होने के बाद मैदान पर आएं नितीश राणा भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सुनील नारेन एक बार फिर फ्लॉप रहे. उन्होंने एक चौके और इतने ही छक्के की मदद से 17 रन बनाकर कर्ण शर्मा का शिकार बने.

जहां एक ओर से लगातार विकेट गिर रहे थे, वहीं, राहुल त्रिपाठी ने दूसरी ओर से छोर को संभाले रखा. उन्होंने 51 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 81 रन बनाए.

विकेट लेने के बाद शार्दुल ठाकुर

इयोग मार्गन 7 रन, आंद्रे रसल 2 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद आएं कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी बिना खाता खोले ही ब्रावो को अपना विकेट दे बैठे.

सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और सैम करन ने 2-2 विकेट और ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिया.

सैम करन

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम इस सीजन में पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर आठ टीमों की अंकतालिका में पांचवें नंबर पर हैं. चेन्नई ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी थी.

नितीश राणा

दूसरी तरफ, दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ अंकतालिका में चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं. टीम को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

कोलकाता ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि चेन्नई ने एक बदलाव किया है. चेन्नई ने पीयूष चावला की जगह कर्ण शर्मा को अंतिम एकादश में शामिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details