दिल्ली

delhi

आगामी मैचों में फाफ डु प्लेसिस कर सकते हैं ओपनिंग: CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग

By

Published : Sep 23, 2020, 9:17 AM IST

सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, "हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं, इसलिए हमें थोड़ा सा फेरबदल करना था लेकिन अभी शुरुआती दिन हैं. इसलिए हम अभी पता लगा रहे हैं कि इसे कैसे आगे बढ़ाना है."

Stephen Fleming
Stephen Fleming

शारजाह: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस पारी की शुरुआत कर सकते है.

राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को सीएसके को 16 रनों से हरा दिया. हालांकि, डु प्लेसिस ने 37 गेंदों पर 72 रनों की तूफानी पारी खेली. लेकिन 19वें ओवर में जोफ्रा आर्चर के हाथों वो अपना विकेट गंवा बैठे.

वीडियो

72 रनों की पारी के दौरान डु प्लेसिस ने सात शानदार छक्के और एक चौका लगाया. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

अंबाती रायुडू और ड्वेन ब्रावो के चोटिल होने और डु प्लेसिस के जबरदस्त फॉर्म में होने के कारण फ्लेमिंग ने संकेत दिया कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान को आगामी मैचों में ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है.

फाफ डु प्लेसिस

जब फ्लेमिंग से पूछा गया कि क्या डु प्लेसिस सीएसके की पारी के लिए आगाज कर सकते हैं, तो उन्होंने कहा, "हाँ, शायद यह ध्यान में रखते हुए कि हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं, जैसे अंबाती रायडू आज खेल से पहले ही बाहर हो गए. इसलिए हमें थोड़ा सा फेरबदल करना था लेकिन अभी शुरुआती दिन हैं. इसलिए हम अभी पता लगा रहे हैं कि इसे कैसे आगे बढ़ाना है."

सीएसके बनाम राजस्थान रॉयल्स

कोच ने आगे कहा, कुछ बदलाव हो सकते हैं लेकिन इस स्टेज पर हमें जल्द ही एक और मैच खेलना है. हम छह दिनों में तीन मैच खेल रहे हैं. हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम कभी भी घबराएं नहीं क्योंकि हम कभी भी ऐसा नहीं करते हैं और इस खेल से जो भी सकारात्मकता निकलती है उसे लेते हैं."

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान, सैम करन, रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव कप्तान एमएस धोनी से आगे आए. घायल रायडू की जगह आए गायकवाड़ गोल्डन डक (पहले गेंद पर आउट होना) हुए.

महेन्द्र सिंह धोनी

इसे लेकर फ्लेमिंग ने कहा, "हम अच्छी चीजों की उम्मीद कर रहे थे। एमएस (धोनी) एक फिनिशर है, हमेशा से रहा है. खेल में हमें आगे रखने के लिए करन था. उसके पास अच्छे शॉट मारने की क्षमता है और रूतुराज के लिए ये पहला मैच था."

उन्होंने आगे कहा, "हम सिर्फ आक्रामक होना चाहते थे. हमें अच्छा बल्लेबाजी क्रम मिला है और हमें बस अपने संसाधनों का स्मार्ट तरीके से उपयोग करने का प्रयास करना चाहिए."

बता दें कि सीएसके 25 सितंबर को दिल्ली कैप्टिलस से भिड़ने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details