दिल्ली

delhi

DC vs RR: एनरिक नोर्जे ने डाली आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद

By

Published : Oct 15, 2020, 7:27 AM IST

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्जे ने राजस्थान की पारी के तीसरे ओवर में पांचवीं गेंद 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, जो आईपीएल 2020 की ही नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे तेज गेंद है.

Anrich Nortje
Anrich Nortje

दुबई: इंडि्यन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण के 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्जे ने एक खास उपलब्धि हासिल की.

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में नोर्जे ने राजस्थान की पारी के तीसरे ओवर में पांचवीं गेंद 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, जो आईपीएल 2020 की ही नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे तेज गेंद है. हालांकि, इस गेंद पर जोस बटलर ने लैप शॉट खेलकर चार रन बटोर लिए.

एनरिक नोर्जे

इसके बाद नोर्जे ने अगली गेंद 155.21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली और बटरल को बोल्ड किया. ये दोनों ही गेंदे इस सीजन की सबसे तेज गेंद हैं.

इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के नाम थी. 2012 डेल स्टेन ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी.

आईपीएल 2020

वहीं, तीसरे नंबर पर कगिसो रबाडा हैं. उन्होंने 154.23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी.

बता दें कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (57) और कप्तान श्रेयस अय्यर (53) की अर्धशतकीय पारियों के बाद आखिरी ओवरों में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रन से हराया.

आईपीएल 2020

इस जीत के साथ दिल्ली की टीम आठ मैचों में छह जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि राजस्थान की टीम इतने ही मैच में तीन जीत और छह अंक के साथ सातवें नंबर पर है.

दिल्ली कैपिटल्स ने धवन और अय्यर के बीच तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी के दम पर सात विकेट पर 161 रन बनाने के बाद राजस्थान को आठ विकेट पर 148 रन पर रोक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details