दिल्ली

delhi

IPL 2020 CSK vs RR: राजस्थान के सामने ठप पड़ी 'चेन्नई एक्सप्रेस', रॉयल्स ने 7 विकेट से जीता मैच

By

Published : Oct 19, 2020, 11:01 PM IST

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया.

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

अबु धाबी :जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया. चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. चेन्नई ने अपनी पारी में 5 विकेट खोकर 125 रन बनाए.

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान के ओपनर्स बेन स्टोक्स (19) और रॉबिन उथप्पा (4) भले ही फ्लॉप रहे लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ (25*) और जोस बटलर (70*) ने टीम को जीत दिलाई.

स्टीव स्मिथ

चेन्नई के गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर ने दो और जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सही नहीं रहा और मात्र 56 रनों के स्कोर पर चेन्नई ने अपने चार विकेट गवां दिए. सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस (10), सैम करन (22), शेन वॉटसन (8) और अंबाती रायडू (13) के स्कोर पर पवेलियन लौटे.

चार विकेट गवांने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा ने टीम की पारी को संभालने का काम किया. दोनों खिलाड़ियों ने पांचवें विकेट के लिए 50 रन जोड़े. रिकॉर्ड 200वां आईपीएल मुकाबला खेल रहे एमएस धोनी 28 गेंदों में 28 रन बनाकर रन आउट हुए.

जोस बटलर

जडेजा ने एक बार फिर से चेन्नई की पारी को खत्म करने का जिम्मा उठाया. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 30 गेंदों पर 35 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि केदार जाधव सात गेंदों में चार के स्कोर पर नाबाद रहे. टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में पांच विकेट के नुकसान पर 125 रनों का स्कोर बनाया.

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल और कार्तिक त्यागी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details