दिल्ली

delhi

अंडर-19 विश्व कप: रवि बिश्नोई ने बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेला, झटके 4 विकेट

By

Published : Feb 9, 2020, 5:12 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 6:40 PM IST

भारत से मिले 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन रवि बिश्नोई ने चार विकेट झटककर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी है. बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 85 रन बना चुकी है.

Ravi Bishnoi, Ravi Bishnoi,
Ravi Bishnoi

पोचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका) :भारत ने यहां सेनवेस पार्क मैदान पर रविवार को जारी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा है.

बांग्लादेश को फाइनल जीतने के लिए चाहिए 178 रन

भारत U19 का स्कोरकार्ड

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवर में 177 रनों का स्कोर बनाया. भारत के इस स्कोर में यशस्वी जायसवाल के 88 रनों की संघर्षपूर्ण पारी का अहम योगदान रहा. जायसवाल ने 121 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया.

प्रियम गर्ग 7 रन बनाकर हुए आउट

बांग्लादेश ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम की ओर से इस फाइनल मुकाबले में सिर्फ यशस्वी जायसवाल क्रीज पर ज्यादा समय तक क्रीज पर टिके रहे उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाजी अपनी छाप नहीं छोड़ सका.

बांग्लादेश क्रिकेट का ट्वीट

अविषेक दास ने तीन विकेट झटके

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को 9 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा. दिव्यांश सक्सेना 17 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हुए. तिलक वर्मा 65 गेंद में 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान प्रियम गर्ग खिताबी मुकाबले में सिर्फ 9 गेंद में 7 रन बना सके. रन आउट होने से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल 38 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए.

बीसीसीआई का ट्वीट

बांग्लादेश की ओर से अविषेक दास ने तीन और शारिफुल इस्लाम तथा तंजीम हसन शाकिब ने दो-दो जबकि राकिबुल हसन ने एक विकेट अपने नाम किए. भारतीय टीम पांचवें खिताब के लिए प्रयास कर रही है जबकि बांग्लादेश की टीम पहली बार फाइनल खेल रही है.

भारत ने सेनवेस पार्क पर जारी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 200 रन बनाए हैं. भारत की ओर से सर्वाधिक यशस्वी जायसवाल ने 88 रन बनाए.




Conclusion:
Last Updated : Feb 29, 2020, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details