दिल्ली

delhi

जोगिंदर शर्मा को ICC  ने किया सलाम, जानिए वजह

By

Published : Mar 29, 2020, 12:15 PM IST

आईसीसी ने जोगिंदर शर्मा को सलाम करते हुए लिखा, 2007: टी-20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020: दुनिया के रियल हीरो.

icc
icc

हैदराबाद: भारत की ओर से 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल में अपनी गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सलाम किया है.

दरअसल जोगिंदर शर्मा फिलहाल हरियाणा पुलिस में डिप्टी सुपरिटेंडेंड हैं और इस समय कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में देशव्यापी बंद के दौरान पुलिस की अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं.

पुलिस की ड्यूटी करते जोगिंदर शर्मा

आईसीसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘2007: टी-20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020: दुनिया के रियल हीरो. क्रिकेट के बाद पुलिसवाले की अपनी भूमिका में जोगिंदर शर्मा उन लोगों में शामिल है जो इस वैश्विक स्वास्थ्य के लिए मुश्किल वक्त में अपना फर्ज निभा रहे हैं.’

ट्वीट

जोगिंदर शर्मा के अलावा भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान राजपाल सिंह, राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज अखिल कुमार और एशियाई खेल चैंपियन कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर भी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देशव्यापी बंद के दौरान पुलिस की अपनी ड्यूटी निभाते हुए सड़कों पर उतरकर लोगों से अपने घरों में रहने का आग्रह कर रहे हैं.

पुलिस की ड्यूटी करते ये खेल दिग्गज

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या एक हफ्ते में बढ़कर तीन गुना हो गई. भारत में अब तक 979 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं, देश में 25 लोगों की जान जा चुकी है.

इस दौरान जोगिंदर शर्मा ने कहा कि मैं 2007 से हरियाणा पुलिस में डीएसपी हूं. इस समय एक अलग तरह की चुनौती सामने है. हमारी ड्यूटी सुबह छह बजे से शुरू हो जाती है जिसमें लोगों को जागरूक करना, बंद का पालन करना और चिकित्सा सुविधायें देना शामिल हैं.

टी20 विश्वकप का फाइनल

बता दें कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए 2007 विश्व कप का फाइनल मैच नाटकीय ढंग से जीता था. इस फाइनल मुकाबले में शर्मा ने आखिरी ओवर फेंका था. उन्होंने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर मिसबाह उल हक को श्रीसंत के हाथों कैच कराकर भारत को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details