दिल्ली

delhi

हेल्स की वापसी पर बोले मोर्गन, उन्हें भरोसा जीतने की जरूरत

By

Published : May 29, 2020, 11:18 AM IST

हेल्स को ड्रग्स लेने के आरोप में विश्व कप 2019 से कुछ समय पहले ही टीम से बाहर कर दिया गया था. दो साल के अंदर ये दूसरी बार था जब हेल्स को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के द्वारा प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था.

England white-ball skipper Eoin Morgan
England white-ball skipper Eoin Morgan

लंदन : इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि बल्लेबाज एलेक्स हेल्स जल्द टीम में वापसी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अपने करियर को फिर से खड़ा करने के लिए हेल्स को वापस अपने साथियों का भरोसा जीतने की जरूरत है.

हेल्स और मोर्गन

मैंने एलेक्स से बात की है

इससे पहले, 2017 में बेन स्टोक्स के साथ हुए विवादास्पद मामले में उन्हें ईसीबी ने प्रतिबंधित कर दिया था. एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, मोर्गन ने चांस टू शाइन की 15वीं वर्षगांठ के दौरान कहा, "मैंने एलेक्स से बात की है और उनकी वापसी के लिए एक रास्ता देखा है लेकिन जब विश्वास टूटता है तो उस पर केवल मरहम लगाने का ही समय होता है."

उन्होंने कहा, "उस घटना को केवल 12 या 13 महीने हुए हैं, जिसकी हमें चार साल की कड़ी मेहनत की कीमत चुकानी पड़ सकती है, इसलिए मुझे लगता है कि हम आगे बढ़ने के लिए चीजों का आकलन करना जारी रखेंगे." मोर्गन ने कहा कि हेल्स की बल्लेबाजी के साथ कोई समस्या नहीं है, लेकिन मैदान के बाहर उनसे संबंधित मामले उन मूल्यों से सहमत नहीं हैं, जिन्हें टीम ने पिछले कुछ वर्षों में एकजुट होकर हासिल किया है.

बल्लेबाज एलेक्स हेल्स

वो एक शानदार खिलाड़ी हैं

कप्तान ने कहा, "एलेक्स के साथ प्रदर्शन को लेकर कोई समस्या नहीं है. वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और ये कभी भी एक मुद्दा नहीं रहा है कि क्या वो टीम में रहने के लिए पर्याप्त है. एलेक्स ने उन मूल्यों की पूरी तरह से अवहेलना की और अब उन्हें विश्वास कायम करने की जरूरत है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details